आपको बता दें कि इस फेस्टिव सीजन में रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को लांच करने वाली है। हालांकि कंपनी ने ा भी इस बाइक को लांच करने की तारीख की कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के प्रोडक्शन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का डिजाइन

इस बाइक में यूनिक एडीवी लंबा स्टांस रुख आपको देखने को मिलेगा। एलईडी हेडलैम्प से यह बाइक लैस रहेगी। कंपनी ने इस बाइक को नई चेचिस पर आधारित करने का निर्णय लिया है। इस बाइक के फ्यूल टैंक को भी दोबारा से डिजाइन किया गया है।

जिसके कारण यह मौजूदा मॉडल काफी बड़ा दिखाई पड़ता है। इसमें नए स्विच बटन के साथ एक फ्लैट तथा चौड़ा हैंडलबार भी आपको मिलता है। इसमें आपको नई टू-पीस स्लिप्ट सीट को दिया जाता है। जो की बेहतर कुषाण वाली सीट है।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का इंजन तथा कीमत

इसमें आपको सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड 450 cc का इंजन दिया जाता है। इसका ऑउटपुट लगभग 35-40 bhp तथा 40 nm टॉर्क होने की संभावना है। इसके इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा करती हैं की इसका ट्रांसमिशन स्लिप-असिस्ट क्लच भी आ सकता है। इस बाइक की तस्वीरों से पता लगता है की अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स तथा रियर में मोनो शौक से यह बाइक लैस रहेगी। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 नवंबर माह में लांच किया जाएगा। इसकी कीमत 2.5 लाख रुपये के आसपास होने का अनुमान है।