Royal Enfield Hunter 350:  असल में अभी कुछ दिन पहले Royal Enfield Hunter 350 लॉन्च हुआ है. कंपनी का इस बाइक को लाने का साफ़ मकसद था की वो ये बाइक उन लोगों के लिए बना रहे हैं जो किफायती कीमत पर एक स्टाइलिश और दमदार मोटरसाइकिल की तलाश में हैं. वैसे ऐसा ज्यादातर काम करने वाले पेशेवर या कॉलेज में घूमने वाले बच्चे करते है. ऐसे में इस बाइक में आपको कई सारे वेरिएंट मिलेंगे. फीचर्स और लुक तो ऐसा मिलेगा जिसको देखने के बाद आपको भी इससे प्यार हो जाएगा. आप भी खुद को इसे खरीदने से रोक नहीं पांएगे.

वेरिएंट्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बाइक को वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. सबसे पहला है रेट्रो और दूसरा है मेट्रो. आपको इस दोनों में इंजन और साइकिल पार्ट्स भले ही एक जैसे दिए गए हो लेकिन रेट्रो में स्विच गियर्स और स्पीडोमीटर पुराना वाला देखने को मिलेगा. वहीं आपको इसमें मेट्रो स्विच गियर्स और स्पीडोमीटर आपको Meteor 350 वाला ही देखने को मिलता है. यही नहीं आपको इस मेट्रो में भी दो वेरिएंट्स मिलेंगे. सबसे पहला है मेट्रो डैप्पर और दूसरा है मेट्रो रेबेल. आपको इस मेट्रो रेबेल में 5000 रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे. आपको इसमें कलर्स और ग्राफिक्स भी अलग अलग देखने को मिलते हैं.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Hunter 350 में Meteor 350 वाला ही फीचर्स दिया गया है. आपको इसमें आधा पार्ट डिजिटल और आधा पार्ट एनालॉग देने को मिलेगा. यही नहीं आपको इस बाइक के स्क्रीन में राइड की सभी जानकारी जैसे ट्रिप मीटर्स, ग्रिप पॉजिशन इंडीकेटर, सर्विस ड्यू और क्लॉक जैसी जानकारी दी जाएंगी. आपको इसमें नेविगेशन ट्रिपर स्टैंडर्ड नहीं दिया गया है. यही नहीं आपको हर वेरिएंट में इसे एक्सेसरी के तौर पर लगवाने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ेंगे. इन सब के साथ ही साथ आपको इसमें उलटे हाथ वाले स्विचगियर के पास USB पोर्ट दिया गया है जिसके चलते आप अपने स्मार्टफोन को आसानी से चार्ज कर सकते हैं.