Royal Enfield Shotgun 650: बुलेट तो कई सारे है. ऐसे में अभी हाल ही में Royal Enfield Shotgun 650 को लेकर सब उत्साहित है. इसमें आपको फीचर्स भी धमाकेदार है. जब से इसकी खबरें सामने आयी थी तो सब लोग इसकी कीमत के बारे में जानना चाहते थे,. ऐसे में कीमत सामने आ गयी है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

कीमत

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले कीमत की करें तो आख़िरकार कंपनी ने इसके कीमत को दुनिया के सामने ला कर रख दिया है. बता दे यह बाइक सभी लोगों को नहीं मिलने वाला है. इस बाइक की करीब 25 यूनिट ही कंपनी बनाने वाली है. इस बाइक की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए रखी गयी है. यही नहीं इसकी डेलिवरी भीअगले साल के जनवरी से शुरू होने वाली है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे बात अगर फीचर्स की करें तो इस शॉटगन 650 में मिलने वाले फीचर्स कई सारे है. एकाम्प्ल के तौर पर आप इस में दी गयी एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर ले लीजिये. आपको इस बाइक में टेल लाइट एलईडी भी दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इस बाइक के इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश में दिया गया है. बात अगर इस बाइक में इंजन वाली फीचर्स की करें तो आपको इस बाइक में 650cc इंजन दिया गया है. आपको इसमें डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इस बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी मिलते है. आपको इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स में स्लीपर और असिस्ट क्लच दिया गया है.