नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों एक से बढ़कर एक बाइक सामने आ रही है जो अपने दमदार फीचर्स से मार्केट में तहलका मचा रही है। अब इनके बीच Royal Enfield ने भी अपने पुरानी Shotgun 650 को नए अवतार के साथ पेश के जाने की घोषणा की है जो जल्द ही मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने वाली है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आइए जानते है इस क्रूजर बाइक की खासियत एंव फीचर्स के बारे में..

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत के बारे में बात करे तो कपंनी अपनी बाइक की करीब 25 यूनिट बाजार में पेश करने वाली है।जिसकी शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए रखी गयी है। जिसकी डेलिवरी इसी साल के जनवरी के अंत तक शुरू की जा सकती है।

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स की बात करें तो इस नई बुलेट में कपनी ने कई एंडवास फीचर्स दिए है। जिसमें आपको एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर के साथ टेल लाइट एलईडी देखने को मिलेगी। इसके अलावा इस बाइक में डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है। बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन देखने को मिल सकता है।इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए है।

Royal Enfield Shotgun 650 इंजन

Royal Enfield Shotgun 650 बाइकके इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है।जो 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।