Royal Enfield Shotgun 650: Royal Enfield कंपनी की कई सारी बाइक लोगों के सिर चढ़ कर बोल रही है. अभी हाल ही में एक और बाइक आने वाली है. इस बाइक का नाम Shotgun 650 है. ये बाइक तहलका मचा रहा है. इसमें दिए गए फीचर्स आपको दीवाना बना देंगे. यही नहीं इसमें दिए गए इंजन आपका दिल जीत लेंगे. आपको इस बाइक का लुक देख प्यार हो जाएंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत

शुरुआत करते है कीमत से. ऐसे में बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी इस बाइक की सिर्फ 25 यूनिट बनाने वाली है. इस बाइक की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए रखी गयी है.

फीचर्स

फीचर ऐसे ही किसी भी बाइक के लिए जरुरी है. ऐसे में आपको इस बाइक में एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर दिया गया है. यही नहीं आपको इस बाइक में टेल लाइट एलईडी दिया गया है. आपको इस बाइक के इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश भी दिया गया है. आपको इस बाइक में डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इस बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी दिए गए है. आपको इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी मिलते हैं.

इंजन

चलिए अब आते है इंजन पर. बात अगर इस धाकड़ बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स में स्लीपर और असिस्ट क्लच को जोड़ा गया है जिससे ये बाइक बाकी बाइक से अलग बनती है.