पुराने दौर की रॉयल एनफील्ड और यामाहा Yamaha RX 100 आपको काफी दिख जाएगी। रॉयल एनफील्ड ने तो मॉडल में बदलाव करके काफी वेरिएंट निकाल दिए। लेकिन यामाहा ने प्रतिबन्ध के बाद दूसरी इस मॉडल की बाइक नहीं निकाली। 90 के दशक में सभी बाइक की बादशाह मानी जाती थी। आज भी लोग Yamaha RX 100 को उतना पसंद करते है जितना वह पहले करते थे। लेकिन बड़ी परेशानी यह है की अब यह बाइक मार्केट में उपलब्ध नही है। लेकिन आपकी इस परेशानी का हल बहुत ही जल्दी होने वाला क्योंकि कंपनी ने अब ठान लिया है की वह Yamaha RX 100 एक बार फिर से लॉन्च करने वाली है। अगर आप इस बाइक के दीवाने है तो और दिन कुछ इंतजार कर लीजिए यह बाइक आपकी हो सकती है।

Yamaha RX 100 2024 की खासियत

Yamaha RX 100 बाइक को युवा से लेकर बूढ़े लोग भी पसंद करते है। इस बाइक की आवाज ही इतनी प्रचलित है की काफी लोग तो इसकी आवाज की वजह से इस बाइक को खरीदना पसंद करते है। अब यह बाइक इसी प्रकार के लुक के साथ फिर से सडको पर दौड़ती हुई नजर आ सकती है। न्यू Yamaha RX 100 में आपको 225cc का इंजन मिल सकता है। जो 40 ps और 45nm टार्क जनरेट करने वाला होगा। इसमें आपको पहले की तुलना में ज्यादा दमदार इंजन मिल सकता है।

इसके अलावा Yamaha RX 100 बाइक में आपको आधुनिक टेक्नोलोजी वाले फीचर्स देखने को मिल सकते है। जैसे की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, LCD डिस्प्ले, कॉल और SMS नोटिफिकेशन फीचर्स आदि प्रकार के काफी सारे फीचर्स देखने को मिल सकते है। लेकिन लुक कंपनी वही रखने वाली क्योंकि लुक की वजह से ही लोग इस बाइक को खरीदना पसंद करते है।

Yamaha RX 100 कीमत

कंपनी Yamaha RX 100 फोन को कभी launch कर सकती है। कंपनी को उम्मीद है की launch होने के बाद इस बाइक को अच्छा रिस्पोंस मिल सकता है। लेकिन कब तक launch होगी इस बारे में कंपनी ने अभी तक कोई खुलासा नही किया है। अगर बात की जाए कीमत के बारे तो Yamaha RX 100 की शुरुआती कीमत 90,000 से 1 लाख रूपये तक हो सकती है।