नई दिल्ली। भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में Maruti  कपनी की कारें टॉप लिस्ट में मानी जाती है। इस कपंनी की Maruti Alto इंडिया की सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली कारों में से एक है। यह कार आम वर्ग के लोगो के लिए भी काफी बेस्ट साबित हुई है। हर किसी की पहली पसंद को देखते हुए Alto अब नए अवतार के साथ पेश की जा रही है। यदि आप भी इस कार को खरीदने के बारे में सोच रहे है। तो चलिए जानते है इसमें जोड़ी गई नई तरनीकी सुविधाओं के बारे में..

 Alto 800 का प्रोडक्शन हुआ बंद

अब यूजर्स को जानकारी के लिए बता दें कि उनकी सबसे पसंदीदा कार Alto 800 का प्रोडक्शन अभी हाल ही में कुछ महीने पहले बंद कर दिया है। जिसके ग्राहकों को एक बड़ा धक्काभी लगा है लेकिन आपको घबराने की जरूरत नही है क्योकि  इस कार को अब मजबूत इंजन BS-6 मानकों के साथ Alto K10 को नए नाम के साथ पेश कर दिया है। आइये जानते है इसके बारे में…..

New Alto K10 का इंजन

New Alto K10 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 66 bhp की अधिकतम पावर और 89 Nm का पीक टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह कार CNG  इंजन पर चलने  पर 56 बीएचपी की अधिकतम पावर और 82 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गैयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह कार पेट्रोल वर्जन में 22kmpl और CNG वर्जन में लगभग 34kg/km का जबरदस्त माइलेज देती है।

New Alto K10 के फीचर्स

New Alto K10 की फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम ऐपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो के अलावा यूएसबी, ब्लूटूथ और ऑक्जिलरी केबल जैसे दमदार फीचर्स दिए गए है। इसमें आपको नए डिज़ाइन का स्टियरिंग व्हील भी देखने को मिलता है।

New Alto K10 के धांसू सेफ्टी फीचर्स

New Alto K10 के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात करें तो ड्राइवर के साथ कार में बैठे लोगों की सुविधा को देखते हुए इस कार में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इस कार को यदि आप खऱीदना चाहते है तो पेट्रोल मॉडल LXI वेरिएंट में इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गयी है। वहीं CNG वाले मॉडल में इस कार की कीमत 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत से शुरू होती है।