हमारे देश में बाइकों का इस्तेमाल काफी ज्यादा होता है। आपको आज प्रत्येक घर में किसी न किसी कंपनी की बाइक मिल ही जायेगी। इसी कारण हमारे देश में कई अन्य देशों की बाइक निर्माता कंपनियां भी अपना अच्छा बिजनेस कर रही हैं।

लेकिन आज हम आपको दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero की बाइकों के बारे में जानकारी दे रहें हैं। यह कंपनी अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए नए नए वेरिएंट लांच करती ही रहती है। अब Hero एक जबरदस्त बाइक को बाजार में उतारने जा रही है। यह Hero Splendor का Sports Edition है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी दे रहें हैं।

लोग कर रहें हैं पसंद

आपको बता दें की Hero जल्दी ही अपनी जबरदस्त बाइक Splendor के Sports Edition को बाजार में उतारने जा रही है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं है और न ही किसी प्रकार की जानकारी दी है। लेकिन जानकार लोगों का कहना है की यह काफी एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में लांच की जायेगी। इसके साथ ही इस वेरिएंट का मॉडल भी काफी ज्यादा आकर्षक होगा।

मिलेंगे ये फीचर्स

आपको बता दें की इस नए मॉडल में आपको काफी धांसू फीचर्स मिलने वाले हैं। हालांकि बताया जा रहा है की इसके लुक में कोई ख़ास परिवर्तन नहीं किया गया है। हालांकि यह बाइक स्पोर्ट्स एडिशन में मार्केट में लांच की जायेगी अतः इसमें कुछ विशेष फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा। जानकार लोगों के अनुसार इस बाइक में डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट जैसे कई एडवांस फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे।

जान लें अन्य ख़ास बातें

इस बाइक में आपको अन्य बाइकों के अलावा कई ख़ास फीचर्स देखने को मिलेंगे। बता दें की इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर को दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 130 मिमी फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक की सुविधा भी दी जायेगी। आपको इसमें ट्यूबलेस टायर की सुविधा भी दी जायेगी। अतः पंचर होने पर आपको कोई ख़ास परेशानी नहीं होने वाली है। बताया यह भी जा रहा है की इसका माइलेज तथा इसकी टॉप स्पीड भी काफी अच्छी होगी।