Renault Kiger मार्केट में पहली बार इतनी खूबसूरत SUV होने जा रही है लॉन्च। इस शानदार गाड़ी को सभी लोग अपना बनाने के फिराक में लगे हैं। इस गाड़ी में आपको बहुत सारे आकर्षक फीचर्स और बेहतरीन फैसेलिटीज भी दी जा रही है।

ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक शानदार एसयूवी मॉडल की तलाश कर रहे हैं तो यहां बताई गई जानकारियां आपके लिए अच्छा विकल्प सिद्ध हो सकती है। आई आपको बताते हैं इस एसयूवी से जुड़े सभी आकर्षक फीचर्स इसके बेहतरीन लुक और निर्धारित की गई कीमत के संग लॉन्च डेट के बारे में सब कुछ।

Renault Kiger Engine 

इस गाड़ी में आपको एकदम धांसू इंजन दिए जा रहे हैं। आपको बता दे इसके इंजन में 1.0 पेट्रोल किसी सुविधा दी जा रही है। जो की नेचुरल एस्पायरेटेड है। इस शानदार बाइक में आपको 72 भाप की पावर जेनरेट की व्यवस्था भी दी गई है वही आपको बता दें दूसरा इंजन टर्बो चार्ज व्यवस्था के साथ दिया जा रहा है।

आपको बता दे इस शानदार गाड़ी में आपको नेचुरल रेस्पिरेटेड इंजन के साथ-साथ मैन्युअल और एमटी गियर बॉक्स की व्यवस्था भी दी गई है। वही टर्बो चार्ज इंजन के साथ कंपनी सीवीटी गियर बॉक्स की व्यवस्था भी आपको दे रही है।

Must Read 

मेंटेनेंस का खर्च भी है बजट में

आपको बता दे इस गाड़ी को मेंटेन करने का खर्च भी बहुत कम आने वाला है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि टाइगर को साल में सामान्य कंडीशन में 6 से 8000 रुपए में आसानी से मेंटेन किया जा सकता है। इसका मतलब यह हुआ कि अगर हम महीने के तौर पर देखें तो आपको महीना ₹500 का खर्च आएगा।

फीचर्स भी एकदम जबरदस्त

इस शानदार गाड़ी में आपको बहुत ही बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहे हैं सबसे पहले इस गाड़ी में आपको वायरलेस मोबाइल चार्जर का सिस्टम दिया जाएगा। इस शानदार फोन में आपको एंड्राइड ऑटो और एप्पल कर प्ले की व्यवस्था दी जाएगी। 8 इंच का इन्फैंटमेंट सिस्टम और 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले आप कोई शानदार फोन में दिया जा रहा है।

आपको बता दे शानदार गाड़ी में आपको क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा भी दी जा रही है इसके साथ ही साथ क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी आप कोई शानदार मॉडल में देखने को मिलने वाले हैं। आपको बता दे इस गाड़ी में आपको पीएम 2.5 एयर फिल्टर की व्यवस्था भी दी गई है।

मिल रही कई और धाकड़ व्यवस्था

आपको बता दे शानदार गाड़ी में आपको और भी बेहतरीन व्यवस्था कंपनी की तरफ से दी गई है। कंपनी ने फीचर्स की जानकारी देते हुए बताया कि इस गाड़ी में आपको एसपी के साथ-साथ हल स्टार्ट एसिस्ट की व्यवस्था भी दी जाएगी। इसके साथ ही ट्रांजैक्शन कंट्रोल सिस्टम और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे कई फीचर्स दिए जा रहे हैं। आपको बता दे कर एयरबैग के साथ ईबीडी और एबीएस जैसी व्यवस्था भी आपको मिलेगी।