नई दिल्ली: इन दिनों ऑटोमोबाइल बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी ज्यादा है। हर किसी युवा की पहले पसंद बनी एसयूवी कारों को कई दिगिगज कपंनियां अब से अपडोट करके बाजार में उतार रही है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने भारतीय बाजार में अपनी 8वीं एसयूवी एक्सटर को लॉन्च करके अपने यूजर्स की कमी को पूरा कर दिया है। इस कार ने बाजार में आते ही लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनी है। यदि आप से खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इन दिनों दीवाली ऑफर के तहत इसमें बंपर ऑफर्स भी दिया जा रहा है।

शानदार लुक के साथ पेश हुई Hyundai Exter एसयूवी में कंपनी ने पहले से कहीं ज्यादा बूट और केबिन स्पेस दिया है। इसके अलावा इसमें आपको पॉवरफुल इंजन भी देखने को मिलेगा। जिसकी क्षमता बेहतर पावर और टॉर्क बनाने की है।

Hyundai Exter की कीमत

Hyundai Exter एसयूवी की कीमत के बारे में बात करें तो इसके बेस मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 5,99,990 रुपये है। जो ऑन रोड 6,70,812 रुपये पर पहुँच जाती है। यदि आप इसकी कीमत के चलते नही खरीद पा रहे है तो इसे आप 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट देकर भी अपनी बनी सकते है। जिसके बारे में पूरी डिटेल्स आपको इस रिपोर्ट में मिल जाएगी।

Hyundai Exter पर मिल रहा है जबरदस्त फाइनेंस प्लान

हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) कंपनी की बेस मॉडल को खरीदने के लिए ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के हिसाब से बैंक आपको 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर से 5,70,812 रुपये का लोन उपलब्ध करा देगी। यह लोन आपको 5 वर्ष यानी कि 60 महीनों के लिए मिलेगा है और इसे हर महीने 12,072 रुपये की मंथली ईएमआई देकर चुकाया जा सकेगा। आपको बता दें कि लोन मिल जाने के बाद महज 1 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर इस एसयूवी को खरीदा जा सकता है।

 Hyundai Exter इंजन

Hyundai Exter के इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में 1197cc का इंजन दिया हुआ है। जो 6000 आरपीएम पर 81.80 बीएचपी की पावर के साथ ही 4000 आरपीएम पर 113.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।  इसके इंजन के 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इस एसयूवी के माइलेज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि यह एसयूवी 19.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर कर सकती है।