आपको पता होगा ही की टाटा के वाहनों को भारत में लंबे समय से इस्तेमाल किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग आज भी टाटा के वाहनों का इस्तेमाल करते हैं। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए टाटा भी अपने नए नए सुविधाजनक वाहनों को बाजार में उतरती रहती है। इसी क्रम में अब टाटा ने Tata Curvv के ICE मॉडल को लांच कर दिया है। इस गाड़ी में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स के साथ बेहद गज़ब लुक भी दिया जा रहा है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tata Curvv के ख़ास फीचर्स

आपको सबसे पहले बता दें की कंपनी ने इस कार को ATLAS प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया है। इस कार में वेंट के साथ फ्रंट ग्रिल लगाए गए हैं ताकी इसके इंजन को ठंडी हवा मिल सके। इसके अलावा इसमें 18 इंच के एलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं। इसके पीछे की और ‘कर्व’ की ब्रांडिंग की गई है।

इस कार को कंपनी ने चार ट्रिम लेवल स्मार्ट, प्योर, क्रिएटिव और अचीव्ड में लांच किया है। इसके कई सब-वेरिएंट भी आपको दिए गए हैं। इसमें आपको 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम तथा 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी इसमें दिया गया है। इसमें आपको एक वायरलेस फोन चार्जर की सुविधा भी दी हुई है।

अन्य सुविधाएं तथा इंजन

इस कार में अन्य कई प्रकार की सुविधाएं आपको दी गई है। बता दें की इसमें छह एयरबैग, ऑल डिस्क ब्रेक, ऑल डिस्क ब्रेक की सुविधा आपको दी हुई है। इस कार में आपको इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल तथा टीपीएमएस की सुविधाएं भी दी हुई हैं। इस कर के इंजन की बात करें तो बता दें की इसमें 1.2-लीटर GDi टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया हुआ है। यह 124 bhp का पावर और 225 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 7-स्पीड डीसीए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है।

इस कार के नीचले वेरिएंट में टर्बोचार्ज्ड 1.2-लीटर इंजन दिया गया है। यह 119 bhp की अधिकतम पावर तथा 170 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। बता दें की इस कार को डीजल इंजन के साथ भी उपलब्ध कराया गया है। इसके डीजल इंजन के वेरिएंट में 1.5-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया गया है। यह 117 bhp का अधिकतम पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इसको 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की Tata Curvv को कंपनी ने 9.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में बाजार में उतारा है। जब की इसके टॉप मॉडल की कीमत 17.69 लाख रुपये है। बता दें की ये सभी एक्स-शोरूम कीमतें हैं तथा 31 अक्तूबर, 2024 तक बुकिंग करने पर लागू होती हैं।