Tata Motors Electric Car हाल ही में टाटा मोटर्स से अपने इलेक्ट्रिक वेरिएंट कार की बिक्री का एक डाटा शेयर किया है। शेयर किए गए डाटा के मुताबिक टाटा मोटर्स में 70% से अधिक मॉडल की सेल पूरे भारत में की है। कंपनी ने बताया कि जो ग्राहक पहली बार इलेक्ट्रिक कार ले रहे हैं उनमें से 30% ग्राहक कंपनी के पास वापस इलेक्ट्रिक व्हीकल की खरीदी के लिए लौटे हैं।

इतनी बड़ी डाटा शेयर करना टाटा मोटर्स के प्रॉफिट और उपलब्धि को दिखाता है। चलिए आपको टाटा मोटर्स की तरफ से लांच किए गए और बेचे जा रहे हैं सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल की जानकारी देते हैं। फिलहाल मार्केट में टाटा मोटर्स को टक्कर देने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल की संख्या बहुत कम है।

Tata Motors Electric Car

आपको बता दे आमतौर पर टाटा मोटर्स अपने कई प्रकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल की सेल करते हैं। इनमें से कुछ सबसे प्रचलित व्हीकल नीचे बताए गए हैं Nexon EV, Tiago EV, Tigor EV, Punch EV, आदि। कंपनी द्वारा शेयर किए गए डाटा के मुताबिक अगर किसी भी ग्राहक ने इनमें से कोई भी मॉडल खरीदा है तो उसकी बहुत अच्छी रिव्यूज ही मिले हैं। यहां तक की 93% ग्राहक अपने गाड़ियों को घर पर चार्ज करना ज्यादा प्रेफर करते हैं।

Must Read

24 % महिला ग्राहक है शामिल

टाटा मोटर्स की तरफ से स्टेट किए गए डाटा के मुताबिक कुल 93% लोगों ने टाटा मोटर्स द्वारा सील किए गए इलेक्ट्रिक व्हीकल को पसंद किया है। इनमें से 24% ग्राहक महिलाएं हैं। इस विषय से संबंधित टाटा मोटर्स ने जानकारियां साझा करते हुए बताया कि महिलाएं खास तौर पर इलेक्ट्रिक व्हीकल की जरूरत को समझ रही है और इन्हें अपनाने पर जोर दे रही है।

केवल इतना ही नहीं बल्कि साझा किए गए डाटा के मुताबिक टाटा मोटर्स की 90% से अधिक गाड़ियां भारत के टॉप 20 शहरों में बिक रही है। टॉप 20 शहरों में अपना इतना बड़ा मार्केट हब क्रिएट करना टाटा मोटर्स के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। ग्राहकों का दिल जीतना और भरोसा बनाए रखना टाटा मोटर्स को उनके लाजवाब तरीके की पहचान बनाता है।