आपने रतन टाटा का सुना ही होगा। वे हमारे देश के एक बड़े बिजनेसमैन हैं। उनका हमेशा से सपना था की वे एक ऐसी कार का निर्माण करें। जिसे हर वर्ग का व्यक्ति खरीद सके और अपने चार पहिया वाहन के सपने को पूरा कर सके। इस सपने को पूरा करने के लिए साल 2009 में टाटा ग्रुप ने टाटा नैनो कार को बाजार में उतार दिया था।

सभी को यह उम्मीद थी की यह कार काफी चलेगी लेकिन यह कार ज्यादा नहीं चल पाई और कंपनी को इसके प्रोडक्शन को कम देना पड़ा। BS-IV उत्सर्जन मानदंड लागू होने के बाद इस कार को कंपनी ने पूरी तरह से बंद कर दिया लेकिन अब कंपनी इस कार को फिर से बाजार में उतार रही है।

बाजार में आएगी नई टाटा नैनो

आपको बता दें कि टाटा ग्रुप की यह कार अब अपने अपडेटेड वर्जन के साथ फिर से बाजार में एंट्री करने वाली है। मिडिल क्लास लोगों के लिए वरदान यह कार आपको ऑल्टो से भी कम कीमत में मिलती है। जो लोग चार पहिया वाहन खरीदने का सपना देखते हैं वे इस कार को मात्र ढाई लाख रुपये में खरीद कर अपने सपने को पूरा कर सकते हैं।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

इस कार में आपको एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।