Tata Car Hike: ये बात तो हम सब जानते हैं कि कुछ दिनों पहले से ही पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज़ की गई है. आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले साल यानी कि साल 2023 में 40 लाख से ज्यादा पैसेंजर व्हीकल्स बिक चुके हैं. इसके साथ ही कारों की कीमतों में भी बढ़ोतरी दर्ज़ कर दी गयी है. अगर आप भी गाडी लेने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. आप इस तारीख से पहले ही गाड़ी खरीद लें. अभी हाल ही में खुद टाटा मोटर्स ने इस बात का ऐलान किया है कि ये कंपनी 1 फरवरी 2024 से अपने पूरे पोर्टफोलियो की कीमतों को बढ़ेगी. टाटा कारों की कीमत में 0.7% तक की बढ़ोतरी होने वाली है.

असल में यह बढ़ोतरी 1 फरवरी, 2024 से लागू होने वाली है. . इनपुट लागत में वृद्धि की आंशिक भरपाई के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.” बता दें कि टाटा मोटर्स के यात्री वाहन पोर्टफोलियो में नेक्सन, पंच, टियागो, टिगोर, नेक्सन ईवी, पंच ईवी, टियागो ईवी, टिगोर ईवी, सफारी और हैरियर जैसी कार शामिल है. हालांकि टाटा पंच ईवी की कीमत में बढ़ोतरी नहीं होगी.

टाटा पंच ईवी के कीमत और रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको ये टाटा पंच ईवी की कीमत 10.99 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है. इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट की कीमत 14.49 लाख रुपये रखी गयी है. आपको इस में स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ जैसे पांच ट्रिम्स जैसी दी गयी है. आपको इस कार में दो बैटरी ऑप्शन- 25kWh पैक और 35kWh जैसी बैटरी दी गयी हैं. बैटरी के हिसाब से दोनों की रेंज अलग अलग है. आपको ये कार 315km और 421km रेंज देने में सक्षम है.

टाटा पंच के फीचर्स

चलिए आपको बात करते है फीचर्स की. आपको इस कार में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, फुल डिजिटल 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टच-सेंसिटिव एचवीएसी कंट्रोल, इल्यूमिनेटेड टाटा लोगो के साथ नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, हरमन ऑडियो सिस्टम, कॉर्नरिंग फ़ंक्शन के साथ एलईडी फॉग लैंप और एयर प्यूरीफायर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलने है.