Tata Blackbird SUV:  टाटा की कार बहुत सारी है. ऐसे में अभी हाल ही में एक और कार है जिसकी कीमत लाखों में और फीचर्स भी कुछ कम नहीं है. अभी हाल ही में Tata BlackBird आ गयी है. इस कार के बारे में बहुत सरे लोग जानना चाहते है. इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. इसके इंजन भी धाकड़ दिया गया है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में Tata BlackBird की हाइट 1635 एमएम होने वाली है और इसका व्हीलबेस 2610 दिया गया है. आपको इस कार में Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder को टक्कर देगी. आपको इसमें एयरबैग और एडीएएस जैसे धाकड़ सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले है. आपको इस बाइक में एडीएएस सड़क हादसे से पहले ड्राइवर को अलर्ट जारी करता है. दरअसल इस Tata की धाकड़ कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 360-डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक वाइपर, रियर डिफॉगर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और वायरलेस चार्जर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है. आपको इस कार में ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम और पुश-बटन स्टार्ट का भी फीचर दिया जाने वाला है.

आपको इस Tata BlackBird में LED हेडलाइट, बेहद स्लीक फ्रंट ग्रिल और बड़ी बोनट के साथ आने वाली है. आपको इस कार में इसका फ्रंट लुक किसी न्यू जेनरेशन कार की तरह लगता है. यही नहीं आपको इसमें plastic body cladding के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाने वाला है. आपको इस कार में वायरलेस Android Auto और एप्पल कार प्ले देने में सक्षम है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें इंजन की करें तो Tata BlackBird में आपको 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में टर्बो इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है. असल में आपको ये कंपनी की 3 सिलेंडर कार है जो सड़क पर 130 bhp की हाई पावर जेनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं असल में ये कार 4,500 rpm देने में सक्षम है. आपको ये कार 190 Nm का पीक टॉर्क पावर जेनरेट करने का मौका मिलेगा.

दरअसल इस टाटा की कार बहुत ही पावरफुल कार 6-स्पीड मैनुअल और डुअल क्लच CVT में पेश की जाने वाली है. आपको इस कार में फॉरवर्ड व्हील ड्राइव का ऑप्शन दिया जाने वाला है. आपको इसमें शुरुआत में दो वेरिएंट दिए जाने वाले है. असल में आपको इस बाइक में बिग साइज एसयूवी लंबाई में 4300 mm और चौड़ाई में 1790 mm की होने वाली है.

कीमत

कीमत की करें तो आपको इस Blackbird एसयूवी में इसकी रेंज और लांचिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. आपको इस Blackbird एसयूवी की रेंज हमारे मार्केट में मौजूद क्रेटा से थोड़ी ज्यादा है.