Tesla Cybertruck टेस्ला एक अमेरिकी कर मेकिंग कंपनी है जिसमें हाल फिलहाल में अपनी नई मॉडल को लांच किया है। इस एसयूवी में आपको ट्रक जैसी शानदार पावर मिलने वाली है साथ ही साथ इंजन क्वालिटी तो और भी जबरदस्त है।

कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल की कीमत अमेरिका में फिलहाल 60,990 डॉलर चल रही है। यह इसकी एक्स शोरूम कीमत है जिस रेट पर इस हाल फिलहाल में लॉन्च किया गया है। भारत में यह 50.60 लाख रुपए है। 

बढ़ रही इस मॉडल की कीमत Tesla Cybertruck

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं टेस्ला एलॉन मुस्क की कंपनी है जिन्होंने साल 2019 में इसकी कीमत बताई थी। अब जाकर इस गाड़ी को मार्केट में लॉन्च किया गया है मगर उसे कीमत के मुकाबले इसकी असल कीमत 50% अधिक निर्धारित की गई है। इसका मुख्य कारण इसके बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन क्वालिटी को माना जा रहा है।

Must Read

किसी भी सड़क पर है कंफर्टेबल 

टेस्ला ने बताया है कि साइबर ट्रक हर तरह के रोड के कंडीशन के लिए सबसे बेहतरीन होने वाली है। मतलब कि इस ट्रक को आप कच्ची रोड से लेकर पक्के रोड तक पर आसानी से चला सकते हैं। किसी भी तरह के उतार चढ़ाव या मुड़ान पर इस गाड़ी को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। 

ऑनलाइन शुरु हुई बुकिंग 

वहीं अगर हम ऑनलाइन शुरू हुई बुकिंग की बात करें तो आपको बता दे 2019 में इसे पहली बार ऑन रिबेल किया गया था। इस समय से इसे परी बुक किया जा रहा है। कंपनी का कहना है अब तक इसके 10 लाख यूनिट्स ऑलरेडी बुक हो चुके हैं। इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू की जाएगी। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मॉडल की डिलीवरी 2024 की शुरुआती समय में ही शुरू हो जाएगी। 

Tesla Cybertruck के फीचर्स

Tesla की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में आपको ग्लास रूफ की सुविधा दी जाएगी वहीं इसमें 432 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। टेस्ला की तरफ से इस मॉडल में आपको फिलहाल 20 इंच के टायर्स की सुविधा दी जा रही है वहीं इसके सारे लाइट्स एलइडी फीचर्स के साथ आते हैं।