Bajaj Pulsar CNG: इलेक्ट्रिक बाइक के बाद अब कोई बाइक सबसे चर्चा में हैं तो यह CNG बाइक है. अभी हाल ही में भारत की सबसे पहली अपकमिंग CNG बाइक है आ रही है. जी हाँ टेस्टिंग मॉडल के डिजाइन फीचर्स को देखकर यह मालूम होता है कि कंपनी अपनी सीटी सीरीज के साथ सीएनजी इंजन पेश करने वाली है.

एक रिपोर्ट के मुकताबिक बहुत जल्द Bajaj CNG Bike में टेलीस्कोपिक फोर्क्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक, अपराईट पोजीशन, एलेवेटेड हैंडलबार, और Bajaj Pulsar NS125 के जैसे डिजाइन वाले अलॉय व्हील जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. चलिए आपको इस बाइक के सभी डिटेल के बारे में बताते है.

Bajaj CNG बाइक का डिजाइन

किसी बाइक को खरीदने से पहले जरुरी है उसका डिज़ाइन. जी हाँ असल में आपको इस नई बजाज मोटरसाइकल में डिजाइन की बात करें तो आपको इसमें प्लेन डिजाइन वाला फ्यूल टैंक, चौड़े बॉडी पैनल दिए गए है. यही नहीं इस बाइक का फ्रेम कुछ ऐसा दिखता है जैसे की Bajaj Pulsar NS125 को मॉडिफाई किया गया हो. आपको दिखेगा की इस बाई के ब्रेसिस के बीच CNG टैंक को एडजस्ट किया गया है.

Bajaj CNG बाइक की परफॉर्मेंस

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले CNG इंजन की करें तो आपको इस बाइक के पेट्रोल मॉडल के मुकाबले कम पावर जनरेट होगी. यही नहीं इस बाइक में मिलने वाला इंजन 125 सीसी का पावर देती है.

Bajaj CNG बाइक लॉन्च

बात अगर लॉन्च की करें तो इस मोटरसाइकल को लॉन्च करने में करीब करीब एक साल का वक़्त लग सकता है. ये गाड़ी अभी लॉन्च नहीं हुई है और अभी से ही यह गाड़ी पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकलों को टक्कर दे सकती है. ऐसे में चार पाहिया गाड़ियों की तरह CNG से चलने वाली बाइक में आपको काफी जबरदस्त का माइलेज का माइलेज मिलता है.