Hyundai Exter: SUV के मामले में सबसे ज्यादा नोट कोई छाप रहा है तो वो है हुंडई. ये बात किसी से छुपी नहीं है कि हुडई की ज्यादतर बिक्री एसयूवी रेंज के जरिए हो रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कंपनी की एक बेस्ट सेलिंग कार भी एसयूवी ही है. असल में कंपनी की क्रेटा और वेन्यू पहले से ही मार्केट में पहले से ही मौजूद हैं. ऐसे में हुंडई की एक और गाडी मार्केट में तहलका मचाने आ रही है.

बता दे कि ये हुंडई की सबसे छोटी एसयूवी होने वाली है.. ये उन लोगों के लिए होगी जो कम बजट में अपने लिए एक एसयूवी लेना चाहते हैं. इस गाड़ी का नाम है Hyundai Exte. इस एक्सटर की लंबाई 3815 mm लंबाई होगी. बात अगर इसके डिजाइन की करें तो ये काफी शानदार होने वाली है. ये कार में आपको बॉक्सी कॉम्पैक्ट और स्टाइलिंग एलिमेंट मिलेगा.

इंजन

बता दे Hyundai Exter में आपको 2 पेट्रोल इंजन मिलते हैं. इसमें से सबसे पहला है1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन और दूसरा है 1.2 लीटर का पेट्रोल. आपको इसमें सीएनजी इंजन का भी ऑप्शन मिलता है. इसमें 4 सिलेंडर इंजन है. इन ऑप्शंस में ग्राहकों को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. यही नहीं इसके अलावा पेट्रोल इंजन ऑप्शन में स्मार्ट ऑटो AMT भी दिया जाएगा. आपको इस इंजन में MT और AMT वेरिएंट में 81.86 bhp की पावर और 113.8 nM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं आपको इस CNG वेरिएंट में 68 bhp की पावर और 95.2 nM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस का इंटीरियर ये काले रंग का है. ऐसे में डैशबोर्ड पर एक्सटीरियर पैटर्न देखने को मिलता है, जबकि केबिन में आपको क्वालिटी साफ़ दिखती है. लॉन्च होने से पहले ही इसका मुकाबला कई सारी गाड़ियों से हो रही है. इसमें आपको 8-इंच की टचस्क्रीन दी गयी है. यही नहीं आपको इसमें सनरूफ आकर्षण की सबसे बड़ी वजह है. असल में इसे वॉयस कमांड के साथ ऑपरेट भी कर सकते है.

इन सब के साथ हिसाथ वायरलेस चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, इनबिल्ट नेविगेशन के साथ एक डैशकैम भी दिया गया है, जो नई कारों में एक जरुरी चीज है. इसके अलावा ऑटो हेडलैंप, 6 एयरबैग, ईएससी, ओटीए अपडेट के साथ आप इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.