नई दिल्ली। सुजुकी कंपनी के पोर्टफोलियो में आपको एक से बढ़कर एक पॉपुलर हैचबैक स्विफ्ट के कई अलग-अलग मॉडल देखने को मिलेगें।जो मार्केट में आते ही धमाल मचा जाते हैं। कपंनी ने मार्केट में नॉर्मल मॉडल से लेकर स्पोर्ट्स और हाइब्रिड मॉडल तक पेश किए हैं।जिसने मार्केट में जबरदस्त सफळता पाई है। अब इसके बीच कपंनी ने अपना एक नया मॉडल बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो (BIMS) 2024 में स्विफ्ट क्लासिक 69 एडिशन के नाम से पेश किया है। जो अपने बेहतर लुक से हर का दिल अपनी ओर खीच रहा है। यदि आप इस नए मॉडल को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके फीचर्स के साथ कीमत के बारे मे जानें..

Swift Classic 69 Edition के फीचर्स

Swift Classic 69 Edition के फीचर्स की बात करें तो इस कार का रंग लाइट ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ देखने को मिलेगा। इसके बंपर, डिफ्यूजर, ORVMs, छत, फॉग लैंप हाउसिंग तथा ग्रिल पर ब्लैक फिनिश देखने को मिलेगी। इसके हेडलैंप में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नही मिलेगा। इसमें आपको एलॉय व्हील्स की जगह पर स्टील व्हील्स देखने को मिलेगें।

 Swift Classic 69 Edition का इंजन

Swift Classic 69 Editionके इंजन के बारे में बात करे तों इसमें कपंनी ने K12M इंजन दिया है जो 83 PS की अधिकतम पावर और 108 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। बात करें यदि इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 23 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देखने के लिए मिल जायेगा।

Swift Classic 69 Editionकी कीमत और लॉन्चिग

Swift Classic 69 Editionकी कीमत के बारे में बात करे तो इस गाड़ी की अनुमानित कीमत 8 से 10 लाख रुपए के बीच में हो सकती है। इसकी लॉन्च डेट के बारे में बात करें तो इस बात का खुलासा अभी कंपनी के द्वारा नहीं किया गया है। फिर भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी को अगले वर्ष 2025 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।