नई दिल्ली। Yamaha RX 100: 80 के दशक की Yamaha की दमदार बाइक हमेशा से चर्चा में रही है। क्योकि यह बाइक अपनी रफ्तार के साथ शानदार माइलेज के लिए जानी जाती थी। िसी खासियतों के चलते तब से लेकर आज तक इस बाइक की डिमांड भारत में बढ़ती रही है। कपंनी यामहा ने भी लोगों की बेतहाशा पसंद को देखते हुए एक बार फिर से अपनी दमदार RX100 को अपडेट वर्जन के साथ पेश कर रही है। अब ग्राहको को इस नई Yamaha RX100 बाइक में कई आधुनिक फीचर्स मिलने वाले है। चलिए बताते है की Yamaha RX100 के बारे में..

Yamaha RX100 का इंजन

मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नई यामाहा RX100 में कंपनी शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन की सुविधा दे रही है। इसके साथ ही इसमें आपको एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे दमदार फीचर्स देखने को मिलेगें।

Yamaha RX100 के फीचर्स

Yamaha RX100 के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको वायर-स्पोक व्हील्स, टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बना फ्रंट सस्पेंशन, डुअल शॉक एब्जॉर्बर जैसे रियर सस्पेंशन दिए जा सकते हैं। राइडर की सुरक्षा के लिए इस बाइक में आगे कीओर डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगा।

Yamaha RX100 बाइक की कीमत

नए आरएक्स100 की कीमत के बारे में बात करें तो इस बाइक की कीमत लगभग 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये होने वाली है। हालाकि अभी इस बाइक के लॉन्च होने को कोई खुलासा नही हुआ है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी 2023 के आखिर या 2024 की शुरुआत में इस बाइक को लॉन्च कर सकती है।