आपने सालों पहले के समय में राजदूत बाइक सड़कों पर चलते जरूर देखा ही होगा। उस जमाने में इस बाइक को “सड़कों की शान” कहा जाता है। प्रत्येक व्यक्ति इस बाइक को खरीदने का सपना देखता है। अपने जमाने में इस बाइक में खूब नाम कमाया लेकिन एक समय पर कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को बंद कर डाला। हालांकि वर्तमान समय में एक बार फिर से राजदूत नए फीचर्स और नए लुक में सामने आयी है। आपको इस बार इसमें काफो जबरदस्त फीचर्स भी दिए जा रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में पूरी खबर बताते हैं।

New Rajdoot Bike के फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें हैं। ये सभी फीचर्स आज के समय के हिसाब से दिए गए हैं ताकी राइडर को किसी प्रकार की समस्या न हो। जानकारी दे दें की इस बाइक में डिजिटल डिस्‍प्ले, नेविगेशन, ड्राइव एनालिटिक्स जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में मोबाइल चार्जिंग, स्‍लीपर क्लच जैसे कई अन्य फीचर्स भी दिए जा रहें हैं। इस बाइक का लुक काफी अट्रेक्टिव है और इसका डिजाइन काफ हैवी है।

इंजन तथा माइलेज

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसका माइलेज भी काफी शानदार है। इंजन की बात करें तो बता दें की इसमें 350 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन देखने को मिलता है। यह फ़ॉर स्ट्रॉक लिक्विड कूल्ड इंजन है। इसके साथ में इस बाइक का माइलेज काफी बढ़ जाता है। बता दें की यह बाइक 62 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम होगी। बता दें की पुरानी बाइक में 173 सीसी के इंजन को लगाया गया तह। जो काफी हल्का था। यह एक टू स्ट्रोक इंजन था और इसमें इसी कारण अच्छी पावर थी।

New Rajdoot Bike की कीमत

यदि इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की भारतीय बाजार में इस बाइक के दाम 82,680 रुपये बताये जा रहें हैं। हालांकि अलग अलग महानगरों में इनमें कुछ अंतर भी मिल सकता है। अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलर से संपर्क कर सकते हैं। मार्केट में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होगा।