Royal Enfield HIM-E Electric: इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर तेजी से कपंनिया अपने पुराने मॉडल को अपडेट कर आधुनिक फीचर्स से तैयार करके पेश करने में जुटी हुई है। जिसमें कार से लेकर बाइक और स्कूटर सेग्मेंट में लगातार नए इलेक्ट्रिक मॉडल देखे जा रहे हैं। लेकिन इनके बीच लोग जिस कंपनी के इलेक्ट्रिक मॉडल को देखने के लोग उत्साहित हो रहे थे वो है रॉयल एनफील्ड। जिसका इंतजार कपंनी की ओर से खत्म कर दिया गया है। कपंनी Royal Enfield ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक के कॉन्सेप्ट मॉडल की पहली तस्वीर पेश कर दी है।  कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट को ‘HIM-E’ नाम दिया है, जो देखने में काफी कुछ नए हिमालयन से मिलता जुलता है।

Royal Enfield ने अपने इस नए मॉडल को इटली में चल रहे EICMA मोटर शो के दौरान पेश किया है। यह कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट है. जो कि डर्ट बाइक और हिमालयन मॉडल से मिलता जुलता है। कंपनी ने इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है।

लेकिन इस इवेंट के दौरान सामने आए वीडियो से इसके फीचर्स सामने आए है। जिसमें नई Royal Enfield HIM-E में एग्जॉस्ट नॉट की आवाज नहीं सुनने को मिलेगी, इसके अलावा इसमें सामने की ओर एक बड़ी विंडस्क्रीन के साथ एक राउंड शेप फुल-एलईडी हेडलैंप और एक आकर्षक टैंक देखने को मिल रहा है जो सिंगल-पीस सीट से जुड़ा हुआ है।

Royal Enfield HIM-E बाइक में कंपनी ने इसके फ्यूल टैंक में इलेक्ट्रिकल सेटअप्स दिए हैं जोकि बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर को एक साथ जोड़ने का काम करते हैं. इसके अलावा इसके फ्रंट में अप-साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ एड्जेस्टेबल रियर शॉक सस्पेंशन से सेफ्टी फीचर्स दिए है।

Royal Enfield HIM-E एक दमदार इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक से लैस होगी। अब यह बाइक कब तक लॉच होगी इसके बारे में  रॉयल एनफील्ड ने अभी कोई तारीख या समय की घोषणा नहीं की है. लेकिन जिस तरह से ये टेस्टिंग फेज में है उसे देखकर कहा जा रहा है कि यह बाइक को साल 2025 तक बाजार में कयामत ढाने को आ सकती है।