आपको बता दें की हार्ले डेविडसन X440 और ट्रायम्फ स्पीड 400 नामक बाइकें बाजार में आने के बाद काफी सफल रहीं हैं। इन बाइकों की सफलता ने अन्य बाइक निर्माण कंपनियों को 400सीसी में बाइकें बनाने के लिए प्रेरित किया है। जिसके बाद में अब रॉयल एनफील्ड, हीरो तथा बजाज आदि कंपनियां भी आने वाले 1 से 2 वर्ष में 400सीसी की बाइकों को बाजार में ला रहीं हैं। अतः आज हम आपको इन आने वाली कुछ बाइकों के बारे में यहां बता रहें हैं।

HERO MAVRICK 440

हीरो की यह बाइक आने वाले 2 से 3 माह में ही बाजार में आ जाएगी। बताया जा रहा है की कंपनी अपनी इस बाइक की बुकिंग फरवरी से शुरू कर देगी तथा अप्रैल माह में इस बाइक की डिलीवरी शुरू कर सकती है। लांच होने के बाद यह बाइक Triumph Speed 400 और Honda CB300R को टक्कर देगी। बता दें की इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन के साथ एयर कूल्ड ऑयल कूलर 2V सिंगल-सिलेंडर 440cc ‘TorqX’ इंजन दिया जाएगा।

RE HUNTER 450

आपको बता दें की वर्तमान में रॉयल एनफील्ड नई बाइकों पर काम कर रही है। जो की 400सीसी के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगी। नई हिमालयन 450 को भी नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नई हंटर 450 के निर्माण में भी किया गया है। है की इस बाइक में आपको यूएसडी के बजाय टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक यूनिट मिल सकती है। इसके अलावा इस बाइक में आपको 452cc, सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है।

BAJAJ PULSAR NS400

बजाज ने इस बात की घोषणा की है की उसकी सबसे बड़ी पल्सर बाइक को इसी साल लांच किया जाएगा। इस बाइक का नाम बजाज पल्सर NS400 हो सकता है। बताया जा रहा है की कंपनी इस बाइक को NS200 प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है। इस बाइक में बड़े इंजन को एडजेस्ट करने के लिए एडजस्ट करना होगा। इसमें 40bhp, 373cc इंजन को दिया जा सकता है, जो की डोमिनार में है।

TRIUMPH THRUXTON 400

आपको बता दें की बजाज एक ही प्लेटफॉर्म पर कई बाइकों के निर्माण की योजना बना रही है। उम्मीद की जा रही है की बजाज ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400 को पेश कर सकती है। इसको विदेश में परीक्षण के दौरान देखा गया है। इस बाइक में 398cc, सिंगल-सिलेंडर TR-सीरीज़ इंजन दिया जा सकता है। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है।