भारत में टू-व्हीलर्स की दुनिया में Hero Splendor का नाम सबसे आगे है। यह बाइक अपने प्रदर्शन और विश्वसनीयता के लिए जानी जाती है और इसकी हर महीने बिक्री की मात्रा नई ऊंचाइयों को छूती है।

अगस्त 2024 के बिक्री आंकड़ों में Hero Splendor ने फिर से खुद को शीर्ष पर स्थापित किया है, जहां पिछले महीने कुल 3,02,234 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह संख्या पिछले साल अगस्त की तुलना में 2,89,093 यूनिट्स की वृद्धि दर्शाती है, जो इस बाइक की निरंतर लोकप्रियता को साबित करता है।

Honda Activa भी मचा रही धमाल

Hero Splendor के बाद, Honda Activa ने भी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। अगस्त में इसकी कुल 2,27,458 यूनिट्स बिकीं, जो पिछले साल की तुलना में 5.8 फीसदी की वृद्धि है।

Honda Shine भी सेल में आगे

तीसरे स्थान पर Honda Shine का नाम है, जिसकी बिक्री अगस्त में 1,49,697 यूनिट्स रही। इस बाइक ने पिछले वर्ष की तुलना में 31.15 फीसदी की उल्लेखनीय वृद्धि देखी है। इसकी शक्ति और किफायती मूल्य इसे युवा राइडर्स के बीच खासा लोकप्रिय बनाता है।

Bajaj Pulsar का भी चला जादू

बजाज Pulsar चौथे स्थान पर है, जिसने अगस्त में 1,16,250 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले साल की तुलना में 28.19 फीसदी की वृद्धि दर्शाती है। यह बाइक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन के लिए जानी जाती है, जो युवाओं को आकर्षित करती है।

TVS Jupiter की सेल में हुई बढ़ोत्तरी

पांचवे स्थान पर TVS Jupiter है, जिसने 89,327 यूनिट्स की बिक्री की। इस स्कूटर ने पिछले साल के मुकाबले 27.49 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। इसकी आरामदायक सवारी और फिचर सेट इसे फैमिली राइडर्स के बीच लोकप्रिय बनाते हैं।

इसके अलावा, Hero HF Deluxe, Suzuki Access, Bajaj Platina, और Honda Dio जैसी बाइक्स भी इस सूची में शामिल हैं, जो भारत में टू-व्हीलर्स की बिक्री को और भी विविधता प्रदान करती हैं। इन सभी बाइक्स का प्रदर्शन और बढ़ती मांग यह दर्शाती है कि भारत में टू-व्हीलर बाजार लगातार विकसित हो रहा है।