Hero launch 3 Electric Scooter:  इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है. ऐसे में Hero Electric का नाम तो आपने सुना ही होगा. असल में हीरो इलेक्टिक देश की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी हुआ करती थी. अभी कुछ टाइम पहले Ola Electric, Ather Energy और TVS iQube के चलते कंपनी की ग्रोथ कम हो गई औरइलेक्ट्रिक स्कूटर की से कम हो गई है.

एक बार फिर से ये कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है. हीरो इलेक्ट्रिक के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर क नाम Hero Optima Cx 2.0 / Cx 5.0 और Hero NYX Cx 2.0 / Cx 5.0 है. आपको इनका डिज़ाइन और लुक दोनों नया मिलेगा.

Hero Optima Cx2.0 & Cx5.0

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Optima का अपग्रेडेड मॉडल है. अगर आप इसे देखेंगे तो आपको पता चलेगा की ये देखने में और इसका डिज़ाइन पहले जैसा ही है. आपको इसमें बैटरी और मोटर में बदलाव किए जाने है. इस स्कूटर में आपको एक नहीं बल्कि दो मॉडल मिलेंगे. सबसे पहला है Cx2.0 और दूसरा है Cx5.0. आपको इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.9KW की BLDC मोटर मिलेगा. इसमें Cx2.0 में 2 kWh बैटरी पैक के साथ 89 किलोमीटर की रेंज मिलेगी और Cx5.0 मॉडल में 3kWH का बैटरी पैक और 113 किलोमीटर की रेंज दी गयी है.

Hero NYX Cx2.0 & Cx5.0

बात अगर Hero NYX इलेक्ट्रिक स्कूटर की करें तो आपको इसमें अपडेटेड मॉडल मिलेगा. ये स्कूटर सामान लाने ले-जाने के लिए बनाया गया है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मोटर और बैटरी दी गयी है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दो मॉडल मिलते है. इसमें 1.9kW BLDC मोटर का इस्तेमाल किया गया है. असल में इस स्कूटर में Hero Optima Cx 2.0 और Cx 5.0 की ही तरह 2kWh और 3kWh बैटरी पैक के साथ 89 और 113 किलोमीटर की रेंज दी गयी है.