Tata Tiago CNG & Tigor CNG: आपको जानकर हैरानी होगी की टाटा मोटर्स ने अभी हाल ही में टियागो iCNG और टिगोर iCNG के AMT गियरबॉक्स वाले वेरिएंट्स को आख़िरकार लॉन्च कर दिया है. आपको जानकर हैरानी होगी की टाटा भारत CNG पावरट्रेन के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन पेश करने वाली देशन की पहली कार कंपनी बन चुकी है. कीमत की करें तो ये गाड़ियां 7.90 लाख रुपये से शुरू होकर 8.85 लाख रुपये तक जाती है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

AMT वेरिएंट्स की कीमत

  1. Tiago iCNG AMT, XTA की कीमत 7,89,900 रुपये रखी गयी है.
  2. Tiago iCNG AMT, XZA Plus की कीमत 8,79,900 रुपये रखी गयी है.
  3. Tiago iCNG AMT, XZA Plus DT की कीमत 8,89,900 रुपये रखी गयी है.
  4. Tiago iCNG AMT, XZA NRG की कीमत 8,79,900 रुपये रखी गयी है.
  5. Tigor iCNG AMT, XZA की कीमत 8,84,900 रुपये रखी गयी है.
  6. Tigor iCNG AMT, XZA Plus की कीमत 9,54,900 रुपये रखी गयी है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस टाटा ने दोनों मॉडलों के पावरट्रेन स्पेक्स में कई तरह के बदलाव किए है. बता दे टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी इस दोनों में आपको 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. बात पावर की करें तो आपको इस सीएनजी पर 73 बीएचपी और 95 एनएम जनरेट करने में सक्षम है. आपको इन CNG एएमटी के अलावा आपको इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है.

पूरी बात ये है की एएमटी गियरबॉक्स जोड़ने के अलावा आपको इस टाटा मोटर्स के टियागो और टिगोर रेंज में नया कलर ऑप्शन देखने को मिलता है. आपको इसमें कंपनी ने पेट्रोल टियागो के लिए टॉरनेडो ब्लू कलर स्कीम और टियागो एनआरजी में ग्रासलैंड बेज कलर दिया गया है. आपको इस रेगुलर टिगोर को अब मेट्योर ब्रॉन्ज़ पेंट स्कीम भी दिया गया है .