Best Electric Scooter under 1.5 Lakh: आज देश-भर में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर तहलका मचा रहा है. मार्केट में आपको कई सारे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर देखने को मिलेंगे जो एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहा है. इस में कई सारे विदेशी कंपनियां है. चीन के साथ भारत के संबंध बिलकुल ठीक नहीं है ऐसे में कई लोग चीन की इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं खरीदना चाहते हैं. अगर आप भी उन में से एक है तो ये खबर आपके लिए है. ऐसा इसलिए क्योंकि अब मार्केट में कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत भी आपके बजट में होंगी. चलिए आपको इन स्कूटर के बारे में डिटेल में बताते है.

ओला एस1 एक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे ओला एस1 एक्स पूरी तरह से मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है.इसकी कीमत को सुनने के बाद तो आप ख़ुशी से उछल पड़ेंगे. इस स्कूटर की कीमत 89,999 रुपये है. ये आपको 91 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और 151 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिलती है.

एथर 450एस

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है एथर 450एस. ये भी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है. इस की कीमत 1.30 लाख रुपये है. इस स्कूटर में 3 kWh क्षमता वाले बैटरी पैक मिलती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और 115 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिलती है.

रिवर इंडी

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है रिवर इंडी. ये देश के मर्केट की सबसे फेमस इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है. इसकी 1.25 लाख रुपये है. यह स्कूटर आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड और 120 किलोमीटर की ड्राइव रेंज देता है.

हीरो विडा वी1 प्रो

इस लिस्ट में लास्ट नंबर पर है विडा वी1 प्रो. यह अपने आकर्षक लुक के लिए देश भर में मशहूर है. इसकी कीमत 1.26 लाख रुपये है. इसकी क्षमता 32 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार है. इसमें आपको 110 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिलती है.