आज के समय में भारत के वाहन बाजार में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली गाड़ियां हैं। इनमें अब लगातार वृद्धि होती चली जा रही है क्योकि अब कंपनियां एक दूसरे की गाड़ियों को पीछे छोड़ने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली गाड़ियों को बाजार में लगातार लांच करती जा रही हैं। इसी क्रम में Nissan ने अभी अपनी एक जबरदस्त SUV को पेश किया है। जो की ब्रेजा और क्रेटा को सीधे तौर पर टक्कर देती है। इसका नाम Nissan Magnite है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

मिलेंगे दो दमदार इंजन

आपको बता दें की Nissan Magnite में आपको दो इंजन चुनने का मौका मिलता है। इसके अंतर्गत आपको पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जो की 71hp की पावर और 96Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। वहीं इसमें दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो की 100hp की पावर और 160Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह एसयूवी आपको 5 स्पीड गियरबॉक्स वाले मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों प्रकार के ट्रांसमिशन में दी जाती है।

मिलते हैं लेटेस्ट फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की इस गाड़ी को कंपनी ने CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया हुआ है। इसी कारण यह आपको 20 kmpl का शानदार ममाइलेज देने में सक्षम है। इसमें आपको 7-इंच TFT स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए जाते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंट व्यू मॉनिटर, एयर प्यूरिफायर जैसे अनेक सेफ्टी फीचर्स भी दिए जाते हैं। इसके अलावा इसमें हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं।

जान लें कीमत

बता दें की Nissan Magnite नामक इस धांसू एसयूवी को “मेक इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड” कार्यक्रम के अंतर्गत लाया गया है। इसकी कीमत 5.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसको भारत सहित 15 देशों में एक्सपोर्ट किया जाता है। अतः आप यदि ग्लोबल स्तर की बेहतरीन एसयूवी को लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है।