हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्प्लेंडर बाइक और टीवीएस मोटर्स की टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक दोनों ही माइलेज के मामले में तगड़ी मानी जाती है। अगर देखा जाए तो दोनों ही 70 से 80 kmpl तक का माइलेज प्रदान कर सकती है। लेकिन दोनों बाइक की कीमत के बीच मे काफी अंतर है। टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक हीरो स्प्लेंडर बाइक के मुकाबले कम कीमत की है। इस वजह से काफी लोग टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक को खरीदना पसंद करते है। आज हम आपको टीसीएस स्पोर्ट्स बाइक में मिलने वाले फीचर्स, इंजन और दोनों बाइक की कीमत के बीच का अंतर बताने वाले है। इसलिए इस खबर को पूरा पढ़े।

टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक फीचर्स

अगर बात की जाए टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक में मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें आपको एनलॉग स्पीडो मीटर।, डिजीटल स्पीडो मीटर, ईटीएफआई टेक्नोलॉजी, स्पोर्टी हैड लैंप, ऑटोमेटिक हेड लाइट जैसे फीचर्स मिल जाते है। जबकि हीरो स्प्लेंडर बाइक में आपको इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर SMS और कॉल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रिप मीटर, फूल डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स मिल जाते है।

 टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक और हीरो स्प्लेंडर प्लस इंजन में अंतर

टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक में मिलने वाले इंजन की बात की जाए तो इसमें आपको 109.7cc का इंजन मिल जाता है। जो 8.19 ps का पावर और 7350 rpm जनरेट पैदा करता है। यह बाइक आपको 70 kmpl तक का माइलेज प्रदान करती है। जबकि हीरो स्प्लेंडर बाइक में आपको 97.2cc का इंजन मिलता है। जो टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक की तुलना में कम है। यह इंजन 8.2 ps पावर और 8000 rpm जनरेट करना वाला है।

देखे दोनों बाइक की कीमत

अगर दोनों बाइक की कीमत देखि जाए तो दोनों बाइक की कीमत में काफी अंतर भी है। अगर बात की जाए टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक की कीमत के बारे में तो इस बाइक की भारत में एक्स शो-रूम प्राइस 65,475 रूपये है। जबकि हीरो की स्प्लेंडर बाइक की कीमत 75,485 रूपये है। अगर देखा जाए तो दोनों बाइक की कीमत में सीधे सीधे 10,000 रूपये का अंतर देखने को मिल रहा है। दोनों बाइक में टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक में ज्यादा फीचर्स देखने को मिलते है। इसका इंजन भी दमदार है और कीमत भी कम है। इसलिए लोग अब टीवीएस स्पोर्ट्स बाइक खरीदना पसंद कर रहे है।