Maruti Suzuki Alto K10 New Look Launch: आल्टो के बारे में तो आप सब ने सुना होगा और देखा भी होगा. लेकिन अभी हाल ही में इसकी एक नयी वर्जन लॉन्च हो रही है. इसमें आपको कई सरे नए फीचर्स और नया इंजन दिया गया है. आपको इसमें एक नहीं बल्कि चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. चलिए आपको इस नए Maruti Suzuki Alto K10 के बारे में पूरा डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नई मारुति ऑल्टो के10 में फीचर्स की बौछार है. आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलते हैं. आपको इसमें रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ ही स्टीयरिंग कंट्रोल्स, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो, रिवर्स पार्किंग सेंसर, केबिन एयर फिल्टर, सेंट्रल डोर लॉकिंग, डुअल एयरबैग, ईबीडी, एबीएस और हाई स्पीड अलर्ट कई सारे फीचर्स मिलते है.

इंजन

अब आते हैं इंजन पर. इंजन किसी भी बाइक के लिए बहुत ही जरुरी होता है. सब कुछ इसी इंजन पर निर्भर करता है. अभी हाल ही में इस कार में दिया गया इंजन 796 सीसी का दिया गया है. इस कार में लगे इंजन में 12 वोल्व भी दिए गए हैं. यही नहीं इस कार में लगा इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है. इस कार में लगा इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि आपको इसमें पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट का ऑप्शन दिया मिलता है.

माइलेज

इंजन के बाद बात आती है माइलेज की. आपको इस कार में इंजन बहुत ही मजबूत दिया गया है.ऐसे में इसकी माइलेज भी आपको निराश नहीं करेगी. बात अगर इस बाइक में मिलने वाले माइलेज की करें तो आपको यह कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज आसानी से देती है. अब आते है सीएनजी वेरिएंट के माइलेज की.आपको यह कार 31 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

कीमत

इतने सारे फीचर्स के बाद आपके दिमाग में इसकी कीमत्त जानने के बारे में जरूर आया होगा. ऐसे में बात अगर कीमत की करें तो आपको ज्यादा परेशान होने कि जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपके बजट में ही होगी. आपको इस कार में 4 वेरिएंट्स देखने को मिलने वाले है. इस नयी Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से ₹5 लाख रुपए के बीच है.