आज के समय में कार प्रत्येक व्यक्ति की निजी आवश्यकता बन चुकी है। प्रत्येक व्यक्ति का सपना होता है की वह खुद के लिए एक कार जरूर ले ले लेकिन समस्या तब आती है जब आप कार लेने पहुंच जाते हैं। तब असल में आपका बजट बिगड़ जाता है। अतः यदि आप बेहद कम दामों में एक बेहतरीन फीचर्स वाली कार को खरीदना चाहते हैं तो यहां आपकी तलाश पूरी हो जाती है।

आज हम आपको Maruti Suzuki की जिस कार के बारे में बताने जा रहें हैं। उसका नाम Alto K10 है। यह कार आप सीएनजी वेरिएंट में भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा इस कार को आप ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी खरीद सकते हैं। कुल मिलकर इस कार के फीचर्स में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है।

Maruti Suzuki Alto K10 का इंजन तथा माइलेज

आपको बता दें की इस कार में आपको 1.0 लीटर का K सीरीज का दमदार इंजन मिलता है। यह इंजन पेट्रोल पर 65 बीएचपी की पावर को उत्पन्न करने में सक्षम है। वहीं यह इंजन सीएनजी वेरिएंट में 55 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। कार के माइलेज की बात करें तो यह पेट्रोल पर 25 किमी प्रति लीटर तथा सीएनजी पर 36 किमी प्रति लीटर का माइलेज आपको प्रदान करती है। इसके अलावा इस कार का मेंटिनेंस भी काफी कम है।

Maruti Suzuki Alto K10 कार के ख़ास फीचर्स

इसमें आपको काफी बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। बता दें कि इसमें 2 एयरबैग, ईबीडी, इंफोटेनमेंट सिस्टम, चाइल्ड लॉक, इंजन इंमोबिलाइजर, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं।

Maruti Suzuki Alto K10 कार की कीमत

Maruti Suzuki Alto K10 कार की कीमत की बट करें तो यह कार काफी किफायती भी है। बता दें कि इस कार को आप 3.99 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। जब की इसका टॉप वेरिएंट आपको 5.96 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर मिलता है।