आपको बता दें कि अमेरिका के लॉस एंजेलिस में एक ऑटो शो हो रहा है। इस ऑटो शो की यह खासियत है कि इसमें प्रत्येक कंपनी को अपनी एक इलेक्ट्रिक कार को पेश करना होगा। इस ऑटो शो में बहुत सी छोटी बड़ी कंपनियां हिस्सा ले रहीं हैं। इस ऑटो शो की सबसे ख़ास बात यह होगी की इलेक्ट्रिक कार की फ़ास्ट चार्जिंग से इसमें पर्दा उठ जाएगा। इस तकनीक की मदद से ही गाड़ियां मात्र 15 मिनट की चार्जिंग से 400 किमी की रेंज दे सकेंगी। इस ऑटो शो में आई Lucid Gravity ने सभी का ध्यान अपनी और खींचा है।

708 किमी की रेंज देती है यह कार

आपको बता दें कि अमेरिका के इस ऑटो शो में Lucid Gravity नामक इलेक्ट्रिक कार ने सभी का ध्यान अपनी और खींचा है। यह कार एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद में आपको 708 किमी की रेंज उपलब्ध कराती है। इसके अगले हिस्से में एक बेंच लगाईं गई है। जिस पर दो लोग बैठ सकते हैं। इसकी कीमत मात्र 66 लाख रुपये बताई जा रही है।

मात्र 15 मिनट चार्जिंग में 400 किमी की रेंज देती है यह कार

Hofer Powertrain नामक एक कार भी इस ऑटो शो में आई है। इसमें बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह कार मात्र 15 मिनट की चार्जिंग में आपको 400 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

सिंगल चार्ज में 885 की रेंज देती है यह कार

इस ऑटो शो में Tesla Cybertruck की तरह दिखाई पड़ने वाला एक ट्रक भी आया है। इसका नाम Robo Truck है। यह मात्र 3.5 सेकेण्ड में 100 किमी की गति को पकड़ लेता है। यह आपको सिंगल चार्ज में 885 किमी की रेंज देता है।