Best SUV 2023: देखा जाए तो हमारे देश में एसयूवी को लेकर लोगों कि राय बदलती जा रही है. बहुत कम लोग है जो एडवेंचर व्हीकल को लेना नहीं पसंद होते है. कार कि बात करें तो आपको इस में टाटा नेक्सॉन की. अभी हाल ही में हाल ही में टाटा ने नेक्सॉन का फेसलिफ्ट मॉडल जारी किया गया है. आम तौर पर देखा जाए तो लोग इस कार को लुक वाइस ज्यादा पसंद करते है. इसमें सेफ्टी फीचर्स भी कमाल कि है. इसकी बिक्री भी खूब हो रही है. लोग इसे काफी पसंद आ रहा ही. इसकी बिक्री भी 15001 यूनिट्स और क्रेटा की 12,717 यूनिट्स की सेल हो चुकी है. असल में नेक्सॉन टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कार में से भी एक है. इसमें क्या क्या बदलाव किये गए है और क्या सेम है चलिए आपको डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपको इस कार में फीचर्स सब कुछ धमाकेदार मिलती है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि यह कार सेफ्टी के लिए भी जानी जाती है. आपको इस कार में स्टैंडर्ड फीचर दिए जाने है. आपको इसमें 6 एयरबैग दिया गया है. यही नहीं आपको इसमें 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, ईबीडी, चाइल्ड लॉक, आइसोफिक्स चाइल्‍ड सीट्स, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, रियर एसी वेंट्स, वायरलैस चार्जिंग जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.

इंजन

दरअसल अगर आप इस बात को सोच रहे हैं कि आपको इस कार में सब कुछ नया मिलेगा तो ऐसा नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि आपको इस कार में कोई भी बदलाव नज़र नहीं आने वाला है. जी हाँ आपको इस कार में पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों दिया गया है. दरअसल आपको इस पेट्रोल इंजन वाली कार में 1.2 लीटर का रेवट्रॉन इंजन मिलता है. आपको इस कार में इंजन 113 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है. बात अगर इसके माइलेज की करें तो आपको इस कार में 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलता है.यही नहीं इसके डीजल इंजन की बात करें तो यह आपको 1.5 लीटर है और ये 118 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस कार का माइलेज 28 किलोमीटर प्रति लीटर तक का मिलता है.