Aston Martin db12: अभी हाल ही में एस्टन मार्टिन ने अपनी नई DB12 कार को भारत में लॉन्च कर दिया है. दरअसल इस कार को इस साल की शुरुआत में ग्लोबल लेवल पर पेश किया गया था. लेकिन अब जा कर इसे भारतीय बाजार में उतारा गया है. बता दे की यह DB11 की जगह लेगी इसीलिए एस्टन मार्टिन के लाइनअप में बहुत महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होने वाली है. इसकी कीमत 4.59 करोड़ रुपये है. वही बाजार में इसका मुकाबला बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और फेरारी रोमा से होने वाला है. इसकी कीमत 3.29 करोड़ रुपये और 3.79 करोड़ रुपये है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे DB12 में नया मर्सिडीज एएमजी सोर्स्ड में आपको 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन मिलता है. यह आपके परफॉर्मेंस को काफी अच्छा बना देता है. कार में लगा यह इंजन 671 बीएचपी और 800 एनएम आउटपुट देने में सक्षम है. आपको इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है. यही नहीं असल में यह सुपर कार केवल 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड  है. इस कार की टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटा है. यही नहीं आपको इसमें तीन ड्राइविंग मोड- जीटी, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ दिए गए हैं. वही इस स्पोर्ट+ मोड में यह कार दौड़ने के मामले में किसी तूफान से कम नहीं होगी.

बता दे इस कार को ज्यादा मस्कुलर लुक देने की कोशिश की गई है. यही नहीं इसके फ्रंट में बड़ा ग्रिल, नए-लुक वाली हेडलाइट्स और रिवर्क्ड स्प्लिटर लगाए गए है. इस कार के स्टैंडर्ड में 21 इंच के व्हील लगाया गया है.आपको इसमें कास्ट-आयरन 400mm फ्रंट डिस्क और 360mm रियर डिस्क लगा मिलेगा.

बात अगर इंटीररयर की करें तो Aston Martin DB12 के इंटीरियर में कोई भी बदलाव नहीं रहने वाला है. दरअसल DB11 में जो पुराना मर्सिडीज वाला इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म दिया गया है उसे हटाकर अब नया 10.25-इंच की टचस्क्रीन लगाई गयी है. असल में इसका पिछला हिस्सा समान बॉडी और टेललाइट डिज़ाइन के साथ काफी हद तक DB11 जैसा ही होने वाला है.