आपको बता दें कि “मोटो मोरिनी” एक इटेलियन बाइक निर्माता कंपनी है। इस कंपनी ने हालही में अपनी नई क्रूजर मोटरसाइकिल कैलिब्रो 650 को ग्लोवल स्तर पर अनवील किया है। इस कंपनी ने इस बाइक एक संबंध में ज्यादा डिटेल्स शेयर नहीं की है लेकिन कंपनी का कहना है कि इस वर्ष के अंत में वह इस बाइक से सम्बंधित पूरी जानकारी को शेयर करेगी।

बता दें कि 2024 के शुरुआत में कंपनी इसको भारत में लांच करेगी। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 जैसी दमदार और लोकप्रिय बाइक से होगा।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का लुक और डिजाइन

इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो इस बाइक में आपको क्रूजर बाइक का पूरा लुक दिया जा रहा है। कंपनी ने जो इमेज शेयर की हैं उनमें इस बाइक के चारो और कफ़न के साथ एक LED हेडलाइट को देखा जा सकता है। इसमें 15 लीटर का एक झुका हुआ फ्यूलटंक भी दिया गया है।

इसके अलावा इस बाइक में आपको एक छोटा वाइजर और एक आरामदायक स्प्लिट सीट सेटअप भी दिया जा रहा है। यह बाइक रेड और ब्लैक कलर के कॉम्बिनेशन में पेश की गई है। इसके इंजन पर सिल्वर एलिमेंट्स के साथ कई कट और क्रीज देखें जा सकते हैं जो इसको काफी आकर्षक बनाते हैं।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 की परफॉर्मेंस

इस बाइक में आपको एक्स-केप एडवेंचर और सेइमेमेजो स्क्रैम्बलर वाला इंजन ही दिया गया है। यह 649cc का पैरेलल-ट्विन इंजन 60 bhp की पावर और 54 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस बाइक में आपको 6-स्पीडबॉक्स ट्रांसमिशन दिया है।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का ब्रेकिंग सिस्टम

इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। इसमें आपको डुअल चैनल ABS और जे जुआन कैलिपर्स के साथ सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क भी मिलते हैं। इसमें 18 इंच के फ्रंट और 16 इंच के रियर अलॉय व्हील आपको दिए जाते हैं। इसके साथ ही इसमें मोटे टायर दिए गए हैं। इसकी सीट की हाइट 720 mm है।