भारत के टू-व्हीलर बाजार में आपको आज हर प्रकार के सेगमेंट में बाइकें उपलब्ध हो जाती हैं। युवा वर्ग की बात करें ये लोग ज्यादातर क्रूजर बाइकों को पसंद करते हैं। क्रूजर बाइक सेगमेंट में Royal Enfield का नाम सबसे ऊपर आता है।

Royal Enfield की बाइकों को काफी ज्यादा लोग पसंद करते हैं। यह कंपनी भी अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक बाइकों को लगातार लांच करती रहती है। बता दें की वर्तमान में यह कंपनी Royal Enfield Classic 350 Bobber नामक एक धांसू बाइक को बाजार में उतारने की योजना बना रही है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में बताते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। बता दें की इसमें ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, टैकोमीटर, बैकअप अलार्म जैसे आधुनिक फीचर्स आपको दिए जाते हैं। इसके अलावा इस बाइक में बाइक में लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर और सेमी-डिजिटल क्लस्टर जैसे जबरदस्त फीचर्स को भी दिया गया है।

इंजन तथा माइलेज

बता दें की इस बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। इसमें आपको 349 सीसी बीएस 6 इंजन दिया जाता है। यह इंजन 6,100 आरपीएम पर 20.2 एचपी की अधिकतम पावर और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इसमें आपको काफी शानदार माइलेज दिया जाता है। बता दें की इस बाइक में आपको 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलॉइज प्रदान किया जाता है।

जान लें कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो बता दें की इस बाइक को कंपनी ने 200,000 – 210,000 (एक्स-शोरूम) कीमत पर पेश किया है। हालांकि इसकी लांचिंग डेट के बारे में पता नहीं लग सका है लेकिन कहा जा कंपनी अपनी इस बाइक को मार्च के इस माह में ही लांच करेगी। बताया जा रहा है की लांच होने के बाद इसका मुकाबला Harley Davidson जैसी पॉपुलर बाइक के साथ होगा।