भारत के बाइक मार्केट के क्रूजर सेगमेंट में Royal Enfield का दबदबा पहले से ही रहा है। अब Royal Enfield की बाइकें आज के समय के अनुसार निर्मित की जा रहीं हैं। इनमें आज के समय के हिसाब से फीचर्स दिए जा रहें हैं।

यही कारण है की आज के समय में भी Royal Enfield की बाइकें मार्केट में गर्दा उड़ाती नजर आ रही हैं। इसी क्रम में आज हम आपको इसी कंपनी की Royal Enfield Shotgun 650 के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं। आइये जानते हैं की इसमें आपको क्या काया फीचर्स और क्या क्या सुविधाएं दी जा रहीं हैं।

Shotgun 650 का इंजन

आपको बता दें की इस बाइक में आपको बेहद दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इस बाइक में आपको 648 CC BS6 के दमदार पैरेलल-ट्विन एयर-ऑयल-कूल्ड सिस्टम दिया गया है। जो की बेहद शक्तिशाली है। इस बाइक में 648 CC BS6 के इंजन से 46.39 bhp की पावर मिलेगी और 52.3 Nm का आपको टॉर्क यह इंजन जेनरेट करेगा। इस इंजन को 6 स्पीड गियर के साथ में जोड़ा जाएगा। कुल मिलाकर इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त इंजन मिलने वाला है।

Shotgun 650 के फ़ीचर्स

सबसे पहले आपको बता दें की इस बाइक के अंदर आपको 13.8 litres की फ्यूल कैपिसिटी मिलने वाली है। इसका माइलेज भी काफी ज्यादा अच्छा है। बता दें की यह बाइक आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करेगी। इसका कुल वजन 240 किलोग्राम है। जो की हाइवे पर राइडिंग के दौरान सड़क स चिपककर चलने में आपकी सहायता करेगी। इसमें 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियल व्हील दिए गए हैं। इसके ब्रेक डुअल चैनल एबीएस सुविधा के साथ में आते हैं। इस बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग सिस्टम, ट्रिपर नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा आपको दी गई है।

Shotgun 650 की कीमत

आपको बता दें की कंपनी ने इस बाइक को Custom Shed, Custom Pro और कस्टम स्पेशल वेरिएंट्स में लांच किया है। इसके कस्टम शेड वेरिएंट को शीटमेटल ग्रे पेंट स्कीम के साथ 3.59 लाख रुपये में सेल किया जा रहा है। जब की कस्टम प्रो वेरिएंट Green Drill और Plasma Blue shades के साथ 3.70 लाख एक्सशोरूम कीमत है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 3.73 लाख रुपये एक्स शोरूम निर्धारित की गई है।