नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ऐसी पहली कार निर्माता कंपनी बनी है जिसने भारत में सबसे अधिक कार सेल की है। इसकी टक्कर में अभी तक कोई दूसरी कपंनी नही आई है। इस कपंनी के द्वारा पेश की गई Alto 800  भी लोगों की पहली पसंद बनी रही है। लेकिन बदलते समय के साथ इसमें काफी फेरबदल किया है कपंनी ने Alto 800 की जगह इस कार का न्यू जेनरेशन मॉडल Alto K10 लॉन्च कर दिया, इसे भी लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया हैं। अब कंपनी ने इस कार का नया वेरिएंट Alto K10 Xtra Edition पेश कर दिया है।

इस नए एडिशन का लुक और इंटीरियर डिजाइन पहले से काफी हटकर तैयार किया गया है। इस नई कार में कंपनी ने ORVM और रूफ माउंटेड स्पॉइलर पर ऑरेंज कलर की स्किड प्लेट्स के साथ तैयार किया हैं। इसका इंजन मौजूदा कार की तरह ही है, और यह अभी भी 1.0 लीटर, के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन के साथ आई है।

New Maruti Suzuki Alto K10 look

New Maruti Suzuki Alto K10 के लुक और डिज़ाइन की बात करे तो इसकी बॉडी की कलर डोर हैंडल, ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ ब्लैक-आउट स्किड प्लेट्स, डिजाइनर कवर के साथ स्टील व्हील, मस्कुलर बोनट, हैलोजन हेडलैम्प्स, हेक्सागोनल हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल और बम्पर-माउंटेड फॉग लैंप्स जैसे शाददार फीचर्स दिए गए हैं।

New Maruti Suzuki Alto K10 में पावरफुल इंजन

New Maruti Suzuki Alto K10 के इंजन की बात करे तो इसमें एक 1.0-लीटर K10C, पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह  इंजन 67hp और 89Nm का आउटपुट जेनरेट करने में क्षमता रखता है. ऑल्टो के10 का माइलेज 24.39 किमी/लीटर से 33.85 किलोमीटर/ किलोग्राम है। ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट पर यह कार 24.9 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

New Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत

New Maruti Suzuki Alto K10 के कीमत की बात करें तो इसकी शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये के करीब की रखी गई है। इस कार का मुकाबला हुंडई की ग्रैंड आई 10 NIOS से होगा, जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. हालांकि इस कार की कीमत भले ही ज्यादा है, लेकिन सुविधाओं के मामले में यह काफी शानदार कार है।