Bajaj Blade Ev Scooter: बजाज कंपनी अब अपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. इस स्कूटर का नाम Bajaj Blade Ev स्कूटर है. आपको इसमें फीचर्स जबरदस्त मिलते है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

लॉन्च

अब आते है लॉन्च पर. ऐसे में सबसे पहले आप ये जान लीजिये कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक नहीं बल्कि दो वेरिएंट्स में लॉन्च करने वाली है. अब अगर इस के वेरिएंट अलग-अलग है तो इसकी कीमत भी वैसे ही होने वाली है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई सारे एडवांस फीचर्स भी दिया जाएगा. बात अगर लॉन्च की करें तो कंपनी इसे साल 2025 तक लॉन्च कर सकता है.

फीचर्स और कीमत

बात अगर फीचर्स की करें तो असल में बजाज की स्कूटर और बाइक में फीचर्स के भंडार लगा देता है. ऐसे में बजाज के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी आपको दमदार फीचर्स मिलने वाला है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हेलमेट के साथ साथ, लैपटॉप रखने के लिए भी एक एक्स्ट्रा स्पेस देगा. यही नहीं आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक भी दिए जाएंगे. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मोबाइल कनेक्ट, रिमोट स्टार्ट, आदि जैसी सभी मार्डन फीचर्स मिलने वाले है.

अब आते है कीमत पर. बात अगर कीमत की करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती क़ीमत 1.50 लाख रुपये हो सकती है. आपको इसमें कई सारे कलर ऑप्शन मिलेंगे और साथ ही एलॉय व्हील्स भी मिलने वाला है.

बैटरी

अब आते है बैटरी पर. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 50.4 V/60.4 Ah से अधिक क्षमता वाला बैटरी पैक मिलने वाली है. आपको इसमें एक हाई क्वालिटी की इलेक्ट्रिक मोटर दिया जाने वाला है. आपको इसमें बेहतर टॉर्क और पावर जेनरेट भी करेगा. आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड है.

आप अगर इस इलेक्ट्रिक बाइक को आसानी से एक बार चार्ज कर लेते है तो यह 100km से आसानी से चल सकता है. इस इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज करीब 200 किलोमीटर तक की हो सकती हैं. यही नहीं आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी चार से पांच घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है.