Bajaj Chetak EV: बजाज चेतक कोई नया नाम नहीं है. आज से पहले आप सब ने इसके बारे में सुना होगा. कई सारे लोगों के घर में तो ये था भी. लेकिन अब इसका नया वर्जन मार्किट में तहलका मचा रहा है. जी हाँ अब बजाज चेतक में इलेक्ट्रिक वर्जन आ गया है जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. आपको इसमें स्टाइलिश डिजाइन के साथ धाकड़ सेफ्टी वाले फीचर्स भी मिलते है जो इस बाइक में चार चाँद लगाते है. चलिए आपको इसके माइलेज और कीमत के बारे में बताते है.

बैटरी

जैसे नार्मल बाइक में पेट्रोल और डीज़ल पर सब निर्भर करता है ठीक वैसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर पर सब कुछ बैटरी पर निर्भर करता है. अगर आप ने बजाज की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज कर लिया तो करीब ये 90 Km तक चलता है. जी हाँ यह स्कूटर सड़क पर 63 Kmph की टॉप स्पीड देता है. यही नहीं Bajaj Chetak EV की बैटरी पांच घंटे में आसानी से फुल चार्ज हो जाती है. यही नहीं आपको इस बैटरी 4,080 W की पावर जेनरेट करने में सक्षम है.

मिलेंगे दो वेरिएंट

आपको इस Bajaj Chetak EV में दो वेरिएंट दिए जाएंगे. यही नहीं आपको इस स्कूटर में सात कलर ऑप्शन भी दिए जाएंगे. इस स्कूटर की कीमत 1,38,203 लाख रुपये है. असल में ये कीमत एक्स शोरूम की है. इस स्कूटर को ऑन रोड आते आते इसकी कीमत बढ़ जाएगी. वही इस स्कूटर का टॉप वेरिएंट 1,48,067 लाख रुपये का है.

फीचर्स

बता दे आपको इस स्कूटर में सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. यही नहीं इस स्कूटर में धाकड़ कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. Bajaj Chetak EV में सभी LED लाइटिंग और टर्न सिग्नल आपको दिए जाएंगे. इस स्कूटर में ब्यूटूथ कनेक्टिविटी, 4 kW की बैटरी दी जाती है. असल में यह बैटरी 16 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.