Splendor Electric: दरअसल देश में कार से ज्यादा टू-व्हीलर्स की डिमांड है. हो भी क्यों न इसे भीड़ भाड़ वाले इलाके से आसानी से निकाला जो जा सकता है. अब टू-व्हीलर्स से एक बड़ी संख्या में लोग धीरे धीरे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के तरफ बढ़ रहे है. लोगों को ये काफी ज्यादा पसंद आ रहा है. अभी हाल ही में एक और बाइक इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होने वाली है. जी हाँ हीरो भी अपनी Hero Splendor को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने वाला है चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Hero Splendor अब इलेक्ट्रिक वर्जन में

ये बात तो हम सब जानते हैं कि इलेक्ट्रिक वर्जन से लोगों को कितना फायदा हो रहा है. इसी को देखते हुए बहुत जल्द Hero Splendor आपको इलेक्ट्रिक अवतार में दिखने वाली है. आपको इसमें कई सारे एडवांस फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे. आपको इसमें इलेक्ट्रिक फिटिंग्स के साथ बैटरी पैक एक्सटेंड कर के दिया जाएगा. आपको इस बाइक की सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट पहले जैसी ही मिलने वाली है. दरअसल इस बाइक का डिस्पले बदल कर एलसीडी में होने वाला है. इन सब के अलावा आपको इसमें मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स आदि फीचर्स भी दिया जाने वाला है.

Splendor Electric की रेंज

आपको इलेक्ट्रिक बाइक में दमदार रेंज तभी मिलेगी जब इस इलेक्ट्रिक बाइक में बैटरी धाकड़ दी गयी हो. ऐसे में अगर हम बात करें रेंज की तो आपको इस बाइक में 8kwh का बैटरी पैक दिया जाता है. यही नहीं इस बैटरी के साथ ही आपक इसमें 9kW क्षमता वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया जाएगा. आप इसे अगर एक बार पूरी तरह चार्ज कर लेते हैं तो यह बाइक आपको 240 किलोमीटर की रेंज मुहैया करवाएगी. दरअसल Hero Splendor Electric बाइक की कीमत कितनी होगी इस संबंध में अभी कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है किइस बाइक की कीमत 90 हजार रुपये है.