Mantis Electric Bike: अभी हाल ही में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होकर आयी है. यह बाइक मार्किट में धूल उदा रही है. इस बाइक को बनाने वाली कंपनी का नाम Orxa Energies है. इसने Orxa Mantis को लॉन्च किया है. आपको जानकर हैरानी होगी की कंपनी इस बाइक पर 6 साल से काम कर रही है. इस बाइक को 3.60 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा रहा है.

डिजाइन है जबरदस्त

अब आते है इसके डिज़ाइन पर. आपकी जानकारी के लिए बता दे इस Orxa Mantis एंगुलर डिजाइन दिया गया है. दरअसल ऐसा करने से इस बाइक के एयरोडायनामिक्स को और भी बेहतर बनाने में काफी ज्यादा मदद मिलती है. यही नहीं इसके होने से बाइक कि रेंज भी बढ़ती है. आपको इस बाइक में स्कल्प्टेड टैंक, स्प्लिट सीट और छोटा रियर सेक्शन भी दिया गया है. असल में आपको इस बाइक का फ्रंट फेशिया भी काफी मॉडर्न भी दिया गया है. आपको इसमें ट्विन हेडलाइट सेटअप के साथ यूनिक DRL भी दिए गए हैं. इस मंटिस में टेलीस्कोपिक फोर्क, अलॉय व्हील्स, रियर में मोनोशॉक, दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक, एलईडी लाइटिंग और मिनिमल बॉडीवर्क दिया गया है.

बैटरी पैक, मोटर और रेंज

बात अगर इस मंटिस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 8.9kWh का बैटरी पैक दिया गया है. दरअसल कंपनी इस बाइक को 221 किलोमीटर की IDC रेंज देने में दावा करती है. असल में मंटिस 8.9 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा है. असल में यह 135 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ है. असल में आपको इसमें 3.3kW का बैटरी पैक दिया गया है. आपको इस बाइक के फास्ट चार्जर के इस्तेमाल से 2.5 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज कर सकते है.