Ultraviolette F77: भारत में कई सारे एल्क्ट्रिक बाइक लॉन्च किए जा रहा है. अभी हाल ही में भारत की प्रीमियम इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता अल्ट्रावॉयलेट ने देश में F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का नया स्पेशल ‘स्पेस एडिशन’ लॉन्च कर दिया गया है. इस बाइक के नए मॉडल को टॉप वेरिएंट मिलेगा. इस बाइक की कीमत 5.60 लाख रुपये है. इस नया अल्ट्रावायलेट F77 स्पेस एडिशन F77 रिकॉन से लगभग 95,000 रुपये बहुत ही महंगा है.

इसकी सिर्फ 10 यूनिट बनेंगी

बता दे इस नए एडिशन का प्रोडक्शन ज्यादा नहीं किया जाएगा. ये बिलकुल लिमिट में बनाया जायेगा. ये सिर्फ और सिर्फ 10 यूनिट तक सीमित है. इसमें का नया स्पेस एडिशन एक खास सफेद पेंट स्कीम के साथ आपको मिलता है. इसके बारे में कंपनी के तरफ से ये दावा किया जा रहा है कि इसके बारे में अल्ट्रावॉयलेट का दावा किया जा रहा है कि यह ‘ड्रैग को कम करके एफिशिएंसी में योगदान देता है. आपको इस नई बाइक के चार्जिंग पोर्ट फ्लैप पर नंबर लिखे हुए मिलेंगे.

एल्यूमीनियम से बनी चाबी

आपकी जानकारी के लिए बता दे अल्ट्रावायलेट इंडिया ने F77 स्पेस एडिशन में नए टैंक ग्राफिक्स और नए एयरोडायनामिक व्हील कवर भी जोड़े में आपको मिलते हैं. इस मोटरसाइकिल की चाबी एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमीनियम के सिंगल ब्लॉक के इस्तेमाल से तैयार की गयी है. ाको इसमें पिरेली डियाब्लो रोसो II रबर टायर हैं जबकि इसके स्टैंडर्ड मॉडल में एमआरएफ स्टील ब्रेस टायर भी मिलते है.

बैटरी, रेंज और मोटर

बात अगर इसमें मिलने वाले बैटरी की करें तो आपको इस स्पेस एडिशन में 10.3kWh बैटरी पैक दी जाएगी. अगर आप इसे सिंगल चार्ज करते हैं तो ये आपको 307 किमी की रेंज देने में सक्षम है. आपको इस रेंज के आंकड़े F77 के टॉप-स्पेक रिकॉन वेरिएंट मिलते हैं. असल में इलेक्ट्रिक मोटर के पीक आउटपुट आंकड़े मिलते हैं. इस F77 स्पेस एडिशन में आपको 40.5hp और 100Nm जनरेट करने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड करीब 150KM की है.