Voltron Electric Cycle:आज कल वक़्त काफी तेज़ी से बदल रहा है. ऐसे में इलेक्ट्रिक बाइक और साइकल कि डिमांड काफी तेज़ी के सात बढ़ रहा है. अभी हाल ही में एक और साइकल चर्चे में है. हैरानी कि बात तो यह है कि असल में यह एक साइकल है. लेकिन लोग इसे इलेक्ट्रिक बाइक भी बोल रहे है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि असल में यह आपके बजट में होने वाला है. इसमें फीचर्स आपको धाकड़ मिलते है. इसकी रेंज और लुक सब कुछ बिलकुल अलग है. जिस साइकल कि बात हम आकर रहे है उस साइकल का नाम Voltron Electric Cycle है. अगर आप इसे सिंगल चार्ज कर लेते हैं तो यह 80 से 100 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है.

Voltron Electric Cycle

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में भारतीय ईवी मार्केट में कई सारे साइकल है लेकिन उन सभी इलेक्ट्रिक साइकिल में से यह एक बहुत ही डिमांडिंग साइकिल में से एक बन गया है. आपको जानकर हैरानी होगी की कई सारे लोग इसे तो ई बाइक बुलाने लगे है. असल में इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको लंबी रेंज के साथ रनिंग कोस्ट भी बहुत कम है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 3 पैसा प्रति किलोमीटर के खर्चे पर काम कर सकता है. असल में आपको इस साइकल की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. दरअसल इसके बैट्री को फुल चार्ज करने में सिर्फ और सिर्फ 5 घंटे तक का वक़्त लगता है.

फीचर्स

अब आते है फ़िसर्स पर. किसी भी साइकल में मॉडर्न के साथ साथ स्मार्ट फीचर होना जरुरी है जो आपको इस बसाइकल में बहुत ही धाकड़ तरिके से मिलेगा. आपको इस साइकल में LED बैटरी इंडीकेटर के साथ 100-240 वोल्ट का ऑटोमेटिक स्मार्ट चार्जिंग प्लग जैसे फीचर्स दिए गए है. इस साइकल का कुल वजन मात्र 30 किलोग्राम रखा गया है. आप इसे 20, 24 और 26 इंच के व्हील साइज के साथ खरीद सकते है.

कीमत

बात अगर इस इलेक्ट्रिक साइकिल के कीमत की करे नए Voltron – VM 100 साइकिल की कीमत सिर्फ और सिर्फ 35000 रूपये है. अगर आपको यह साइकिल पसंद आ गयी है तो आप इस कार को ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन या फ्लिपकार्ट से बुक कर सकते हैं.