Long Range Electric Scooter: आज की इस खबर में हम आपको बताते है ऑटो सेक्टर में स्कूटर के बारे में, जैसे की आपने अभी तक बहुत अलग अलग तरह के बेहतरीन और शानदार स्कूटर देखे ही है. ऐसे ही आज हम आपको बताते है एक ऐसे ही स्कूटर के बारे में, जिसको थंडरबोल्ट इलेक्ट्रा (Thunderbolt Electra) की कंपनी ने लॉन्च करने का सोचा है. तो चलिए सबसे पहले बताते है इस स्कूटर का नाम क्या है. इस स्कूटर का नाम है Thunderbolt Electra) इलेक्ट्रिक स्कूटर.

आपको बता दें, इसका वज़न भी बहुत कम है. आज कल इक्लेक्ट्रिक स्कूटर काफी डिमांड मैं है. लोग ज़्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ही पसंद कर रहे है. तो चलिए आपको बताते है इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में वो भी विस्तार से.

Thunderbolt Electra के फीचर्स

अगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी डिजीटल और स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे. डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, टर्न सिग्नल लैंप, आदि. जैसी सभी फीचर्स मिलने वाले है.

Thunderbolt Electra में दमदार और पावरफुल बैटरी

कंपनी ने इस आकर्षक लुक और डैशिंग डिजाइन वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2.4kWh की लिथियम आयन की दमदार और पावरफुल बैटरी दी है. इस बैटरी पैक की चार्जिंग की बात करें तो इसको आप एक बार 4 से 5 घंटे के टाइम में फुल चार्ज कर सकते है.

वहीं इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो आप इसको फुल चार्ज कर के लगभग 110km से लेकर 120 किलोमीटर की रेंज प्राप्त कर सकता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है. कंपनी ने इसमें आपको ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील्स में ड्रम ब्रेक दिए है.

Thunderbolt Electra की कीमत

अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो इस थंडरबोल्ट इलेक्ट्रा (Thunderbolt Electra) की कीमत इंडियन मार्केट में आपको लगभग 79,999 रुपये की पढ़ने वाली है. ये कीमत इसकी एक्स शोरूम कीमत है.