Ola S1 Air: अगर आप भी कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. आज कल मार्केट में कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसको खरीदने पर लोग कन्फ्यूज़ हो जाते है. ऐसे में आप ओला का ये स्कूटर ले सकते है. ये स्कूटर काफी डिमांड है. जिस स्कूटर की बात हम कर रहे है उस स्कूटर का नाम है Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर.चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3.0 kWh के बैटरी पैक और 8.5 kWh बैटरी मिलता है. ये बैटरी 58 Nm का पावर जेनरेट करने में सक्षम है. ओला कंपनी खुद इस बात का दावा करता है कि ये अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज करते हैं तो आपको ये 125 किमी तक की रेंज देता है. साथ ही साथ ये स्कूटर 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में केवल 3.3 सेकंड्स का समय लेती है. वहीं इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा की है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज होने में 5 घंटे का वक़्त लगाती है.

बात अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की करें तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर ट्विन शॉक अब्जॉर्बर,दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स, ट्विन प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप्स, जीपीएस और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच टीएफटी डैश जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. ओला का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 6 कलर ऑप्शन में मिलते है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको तीन राइडिंग मोड मिलते हैं- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट.

कीमत

बता दे कि कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 1.1 लाख रुपए एक्स-शोरूम की कीमत पर मिल जाएगा. आपको इसमें फेम II सब्सिडी भी मिलता है. वही इसका कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कस्टमर्स की ओर से इतना जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला है. आपको जानकर हैरानी होगी की इसके लॉन्च होते ही कुछ ही घंटों में इसके 3,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गयी थी. ऐसे में इसकी डिमांड काफी ज्यादा है. लेकिन अब ये डील खत्म हो गयी है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 15 अगस्त तक लेते तो ये आपको 1.2 लाख रुपए में मिल जाएगा. लेकिन अब आपको ये थोड़ा महंगा मिल सकता है.