नई दिल्ली। भारत के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) मार्केट में आपको हर तरह के मॉडल देखने को मिलेगें, जो किफायती कीमत में होने के साथ शानदार लुक के साथ नजर आते है। क्योकि इन दिनों लोग तेजी के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को खरीद भी रहे है। और इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को जोर देने के लिए भारत सरकार भी इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी दे रही है, जिससे इसकी डिमांड मार्केट में और भी तेजी से बढ़ने लगी है। ऐसे में यदि आप भी नए स्कूटर को खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ शानदार इलेक्ट्रिक Scooter के बारे में बता रहे है जो आपके ले बेहतर साबित हो सकती है।

VIDA V1 Pro Electric Scooter

शानदार इलेक्ट्रिक Scooter की लिस्ट में  VIDA V1 Pro Electric Scooter का नाम सबसे पहले आता है। जिसने मार्केट में भरपूर सफलता प्राप्त की है। इस स्कूटर में 4 राइडर मोड दिए गए हैं, जिसमें इको, राइड, स्पोर्ट और कस्टम मोड शामिल है  VIDA V1 Pro Electric Scooter की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत1.49 लाख रुपये के करीब की बताई जा रही है।

VIDA V1 Pro Electric Scooter की बैटरी

Simple One की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 3.94 3.7 kWh की बैटरी दी गई है। जो 8.5 kW का पीक पावर देती है। इसमें आपको USB चार्जिंग, स्मार्टफोन रिमोट एक्सेस, राइड डिटेल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेगें।

EOX E2 Electric Scooter

शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में दूसरा नाम EOX E2 Electric Scooterका आता है। जिसमें पावरफुल मोटर के साथ लेड-एसिड बैटरी दी गई है। जो केवल 3-4 घंटे में चार्ज हो जाती है। इस स्कूटर में टिकाऊ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।इस स्कूटर की कीमत 51,999 रुपए के करीब की है। इस स्कूटर में आपको फ्रंट DLR लैंप, वॉटरप्रूफ BLDC मोटर के अलावा,3 राइडिंग मोड देखने को मिलेगें।

OLA S1 Pro Electric Scooter

बाजार में सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली स्कूटर में OLA S1 का नाम सबसे पहले आता है। यह स्कूटर 120 किमी प्रति घंटे की कफ्तार से चलती है। इसमें दी गई पावरफुल 11kW मोटर के चलते आप केवल 2.6 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे का सफर तय कर सकते हैं। इसकी बैटरी एक बार चार्ज होने पर 195 किमी की रेंज देती है। इस स्कूटर की कीमत 1,34,999 रुपए के करीब की है।

Bajaj Chetak Electric Scooter

इसी तरह से शानदार स्कूटर्स में Bajaj Chetak Electric Scooter का नाम भी शामिल है। जिसे 3.2 kWh की क्षमता वाली बैटरी के साथ पेश किया गया है।