नई दिल्ली। भारत में इन दिनों एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक का बोलबाला है। जिसमें अल्ट्रावायलेट की एफ77 स्पेस एडिशन इन दिनों बाजार में तहलका मचाए हुए है। अल्ट्रावायलेट कपंनी ने अभी हाल ही में अपनी शानदार इलेक्ट्रिक बाइक को 5.60 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉच किया है। यह एक लिमिटेड एडिशन बाइक है जिसकी खासियतो के साथ लुक को देख आज के युवा भी इसे खरीदने को बेताब हुए जा रहे है। यदि आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जान लें इसके फीचर्स के बारे में ..

F77 Space Edition के फीचर्स

F77 Space Edition की खासियतो को देखें तो लंबे सफर में चलने के लिए यह बाइक सबसे अच्छी परफार्मेंस दे रही है। कंपनी का कहना है कि अल्ट्रावायलेट एफ77 स्पेस एडिशन एक कटिंग एज तकनीक तथा एयरोस्पेस से प्रेरित डिजाईन का मिश्रण है।

F77 Space Edition में क्या है खास

इस बाइक को पेश करने से पहले कंपनी ने इसे स्पेस एडिशन के नामसे रिप्रजेंट किया है, यह चंद्रयान-3 को कंपनी की तरफ से एक ट्रिब्यूट है। देश के वैज्ञानिकों और खासकर ISRO के देवारा किए गए अथक प्रयास और इस मिशन से जुड़े उन तमाम लोगों के सम्मान में इस इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेशल एडिशन के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी का कहना है कि, इस बाइक की केवल 10 यूनिट्स ही तैयार की गई है, जिसकी कीमत 5.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

इस बाइक की बुकिंग 22 अगस्त से शुरू कर दी गई है। इस बाइक को कंपनी ने 10.3 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक दिया है जो एक बार चार्ज करने पर 307 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। यह बाइक 40.5 bhp की पावर और 100 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है। बाइक महज 2.9 सेकंड में 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।