Yamaha Fascino Hybrid:अभी हाल ही में टू व्हीलर इंडस्ट्री की डिमांड बहुत ज्यादा है. ऐसे में लोगों का ध्यान बाइक और स्कूटर के तरफ बहुत ज्यादा जा रहा है. अभी हाल ही में एक स्कूटर को लॉन्च किया गया है जिस में आपको हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगा. जो स्कूटी लॉन्च होने वाले है उसका नाम नई फेसिनो 125 को लांच किया है. चलिए आपको इसमें मिलने वाले फीचर्स और इंजन को दिया गया है.

Yamaha Fascino Hybrid का इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे यामाहा फेसिनो में आपको 125 सीसी का 4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. ये इंजन काफी दमदार दिया गया है जो आपके होश उड़ा दे गया है. असल में यह इंजन 5000 आरपीएम पर 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. स्कूटर में लगा इंजन 8 पीएस का पावर भी जनरेट करने में सक्षम है. आपको इसमें सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक दोनों दिए गए है. आपको इस स्कूटर में 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है. आप अगर एक बार इसके टंकी को बार फुल करवा दे तो ये आसानी से 350 किलोमीटर तक की दूरी आसानी से तय करने में सक्षम है.

बता दे आपको इस बाइक में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी इंट्रोड्यूस जैसे फीचर्स दिए गया है. यही नहीं आपको इस स्कूटर में परफॉर्मेंस और भी ज्यादा बढ़ने वाली है. यही नहीं आपको इस स्कूटर में मिलने वाले बाकी के फीचर्स की करें तो आपको इसमें एनालॉग डिस्प्ले भी दिया गया है. इसका लुक और बाकी का बहुत फायदा मिलने वाला है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो नई ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी और स्मार्ट मोटर जनरेटर में आपको फीचर्स धाकड़ दिया गया है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 79600 रुपए रखी गयी है.बात अगर इस स्कूटर की चौड़ाई की करें तो ये 685 मिलीमीटर, लंबाई 1920 मिली मीटर और ऊंचाई 1150 मिली मीटर रखी गयी है.