New Maruti Suzuki Car:  कार तो आपने कई सारे देखें होंगे लेकिन मारुति के कार की बात ही कुछ और होती है. क्यों दोस्तों. अगर आप भी उन में से है जो सिर्फ मारुति के कार को ही पसंद करते हैं और उसे ही लेना चाहते है तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे है. दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि ये कार अब बहुत जल्द अपना एक नया कार लॉन्च करने वाली है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि ये कार 7 सीटर होने वाली है. ना सिर्फ 7 सीटर बल्कि इस के अंदर कई सरे अलग अलग फैसिलिटीज भी आपको मिलेंगी.

अभी तो कंपनी ने इस कार का नाम भी डिसाइड नहीं किया है. जी हाँ दोस्तों, पर सुनने में आ रहा है कि हो सकता है कंपनी स नए 7 सीटर कार नाम engage रखें. इसमें आपको एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे. वैसे कंपनी ने इसके बारे में अभी कुछ ज्यादा जानकारी नहीं दी है. लेकिन कुछ बातें सामने आ गयी है. चलिए आपको उनके बारे में डिटेल में बताते है.

मिलेंगे धांसू फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में एक से बढ़कर एक धांसू फीचर्स मिलेंगे. जैसे क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा,आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ जैसे मॉडर्न फीचर्स भी.

मारुति 7 सीटर कार

आपको शायद ना पता हो लेकिन कंपनी ने इसमें तगड़ा पॉवरट्रेन शामिल किया है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी आपको इसमें 2.0 लीटर 4 लीटर सिलेंडर दिया है. ये इंजन 152 बीएचपी पर 78 एनएम का पीक टॉर्क जेनेरेट होता है. आपको इसमें 25 km तक का तगड़ा माइलेज मिलता है.

कीमत

वैसे कंपनी के तरफ से इस गाड़ी को लेकर कीमत का कोई खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन कंपनी के हिसाब से इसकी कीमत 12 से 16 लाख रुपए के करीब हो सकती है. ऐसे में अगर आप कोई कार लेने का सोच रहे हैं तो इससे बेहतर शायद आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता.